Haryana News: National Highway पर बंद होंगे अवैध कट, बघौला में बनेगा अंडरपास, 20 गांवो को मिलेगी राहत

PALWAL

हरियाणा: हरियाणा के पलवल के आस पास 20 गांवो के बडी खुशी की खबर है। NHAI ने बघौला में जनौली मार्ग पर अंडरपास बनाने को मंजूरी दे दी है। इस अंडरपास से जनौली और देवली जाने वाले रास्ता सुगम होगा।Haryana: पारिवारिक भूमि विवादों को हल करने के लिए बनेगा कानून, लंबित मामलों को जल्द होगा समाधान

अंडरपास से करीब 20 गांवों और इंडस्ट्रियल एरिया का रास्ता सुगम होगा। नैशनल हाइवे पर दुर्घटनाओं से छुटकारा मिलेगा और बघौला के लोगों को रोड पार करने में दिक्कत नहीं होगी। नैशनल हाइवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (NHAI) ने इसे स्वीकृति दे दी है।

 

डिप्टी कमिश्नर नेहा सिंह ने बताया कि NHAI अधिकारियों के साथ मीटिंग हो चुकी है। मई में अंडरपास बनाने का काम शुरू होगा। वहीं, NHAI के कई अवैध कट भी बंद होंगे। KMP इंटरचेंज पर खड़े होने वाले वाहनों के चालान किए जाएंगे।

5 किलोमीटर तक रॉन्ग साइड

बघौला कट बंद कर अंडरपास बनाने से उम्मीद है कि ज़िले की सीमा में नैशनल हाइवे के सभी अवैध कट बंद होंगे और अंडरपास बनेंगे।

अभी कुछ अवैध कट बंद होने के बाद जनौली और देवली इंडस्ट्रियल एरिया में जाने वाले वाहनों को आल्हापुर फ्लाईओवर से करीब चार किलोमीटर रॉन्ग साइड जाना पड़ रहा है।तिजारा टोल पर तोडफोड कर, लगाई आग, विधायक के पीए सहित 12 के खिलाफ मामला दर्ज

बघौला से जनौली जाने के लिए नैशनल हाइवे पर अवैध कट है। इस कारण कई दुर्घटनाएं हो चुकी हैं। अवैध कट बंद करने और अंडरपास बनाने की मांग को लेकर बघौला और जनौली के लोग प्रदर्शन भी कर चुके हैं। NHAI ने बघौला में जनौली मार्ग पर अंडरपास बनाने को मंजूरी दे दी है। इस अंडरपास से जनौली और देवली जाने वाले रास्ता सुगम होगा।

 

अगले माह से शुरू होगा काम

डिप्टी कमिश्नर नेहा सिंह ने बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के तकनीकी उपप्रबंधक मोहक कुमार को कहा गया है कि मई में बघौला अंडरपास बनाने का काम शुरू करें।

बहरौला के नजदीक पुलिस लाइन, मितरौल, मुंडकटी कट भी बंद करने की बात कही गई है। इन कटों की जगह अंडरपास बनाने की अनुमति के लिए NHAI को कहा गया है।

About Sunil Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 8 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में Best24News.com डिजिटल बेवसाइट का admn हूँ। यहां क्राइम, मनोरजन,, रेलवे, रोडवेज, ​​शिक्षा व रूटिन की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by Sunil Chauhan