Haryana Weather: ठंड के साथ गहराएगी धुंध, येलो अलर्ट जारी

COLD

हरियाणा:  मौसम वैज्ञानिक डॉ. चंद्रमोहन ने बताया कि गुरुवार को एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ उत्तरी पर्वतीय क्षेत्रों पर पहुंच गया है। इस वजह से उत्तरी पर्वतीय क्षेत्रों पर हल्की बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है। वहीं मैदानी राज्यों में विशेषकर हरियाणा, एनसीआर व दिल्ली में सीमित स्थानों पर हवाओं की दिशा बदलने से हल्की बादलवाही देखने को मिलेगी।

Rewari News: डहीना में दिनदहाडे घर से नकदी व जेवर चोरी, पडोसी ही निकले चोर

येलो अलर्ट जारी: एक पश्चिमी विक्षोभ के उत्तरी पर्वतीय क्षेत्रों में पहुंचने से मैदानी क्षेत्रों में दक्षिण पूर्वी हवाओं के चलने से वातावरण में नमी की मात्रा बढ़ गई। इस असर से आने वाले दिनों में धुंध और गहराएगी। इसे लेकर भारतीय मौसम विभाग ने 13 दिसंबर तक येलो अलर्ट भी जारी किया है।

COLD 2

इस दौरान हरियाणा, एनसीआर व दिल्ली के संपूर्ण इलाके में मौसम साफ और शुष्क ही बना रहेगा। हालांकि दक्षिणी पूर्वी नमी वाली हवाओं से वातावरण में प्रचुर मात्रा में नमी होने की वजह से सुबह के दौरान प्रदेश में धुंध व कोहरा छाया रहने की संभावनाएं बन रही हैं।

Haryana News: रडार पर कई स्कूल व दलाल, खुफिया विभाग खंगाल रहा रिकोर्ड
इसे लेकर भारतीय मौसम विभाग ने संपूर्ण इलाके पर 9 से 13 दिसंबर के दौरान येलो अलर्ट जारी कर दिया है। जैसे ही वर्तमान कमजोर पश्चिमी विक्षोभ आगे बढ़ जाएगा, जिसकी वजह से संपूर्ण इलाके में एक बार फिर से उत्तरी पश्चिमी शुष्क और बर्फीली हवाओं से प्रदेश में दिन व रात्रि के तापमान में और गिरावट दर्ज होगी। प्रदेश में न्यूनतम तापमान 6.0 से 10.0 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 21.0 से 25.0 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया।

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan