Haryana School Timing 2023: गर्मी का तेवर, स्कूलों का बदला समय, यहा देखे Time Table

SCHOOL 11zon 1

हरियाणा: प्रदेश मे अभी से गर्मी से तेवर दिखाने शुरू कर दिए है। गर्मी के चलते कल से स्कूलों के समय में बदलाव किया गया है। जबकि हर बार 1 मार्च को बदलने वाला स्कूलों का समय बदला जाता था।Haryana News: फरवरी माह में ही गर्मी ने दिखाए तेवर, इन जिलों में तापमान ने तोड़ा रिकॉर्ड

 

स्कूल शिक्षा निदेशालय ने स्कूलों के समय में बदलाव के बारे में राज्य के सभी DEO और DEEO को एक पत्र जारी किया है। अब तक स्कूलों में सर्दियों के अनुसार, समय तालिका थी लेकिन 23 फरवरी से यह बदल जाएगी।

जानिए क्या रहेगा अब टाइम: गुरुवार से सिंगल शिफ्ट वाले स्कूल सुबह 8 बजे से दोपहर 2.30 बजे तक चलेगें जबकि पहले ये स्कूल सुबह 9:30 बजे खुलते थे और दोपहर 3:30 बजे छुट्टी होती थी।

डबल शिफ्ट का ये रहेगा टाईम:
डबल शिफ्ट स्कूलों का समय भी बदल दिया गया है। डबल- शिफ्ट स्कूल की पहली पारी सुबह 7 बजे से दोपहर 12 बजे तक होगी। जबकि दूसरी पारी दोपहर 12.45 बजे से शाम 6.15 बजे तक होगी।

गर्मी के मौसम ने किया मजबूर: शिक्षा विभाग से मिली जानकारी के अनुसार इस बार फरवरी मे ही गर्मी तेज हो गई है।स्कूलों का समय आमतौर पर 1 मार्च से बदला जाना था लेकिन इस बार गर्मी के मौसम को मद्देनजर रखते हुए स्कूलों के समय में पहले से ही बदलाव कर दिया गया।

Haryana news: गौरक्षक मोनू के समर्थन पांच घंटे चली हथीन में महांपचायत, तीन अहम लिए फैसले, राजस्थान पुलिस को चेतावनी
सर्दियों के मौसम के मद्देनजर स्कूलों के समय में हर बार बदलाव किया जाता है चूकिं अब सर्दी का सितम जा चुका है तो शिक्षा निदेशालय ने स्कूलों के समय में बदलाव किया हैै। इस बावत सभी स्कूलो का आदेश जारी कर लिए गए है।

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan