Haryana Politics: 4.5 साल मलाई खाई, अब सरकार गिराने का ऐलान ?

DY CM DUSHYANT CHAUTALA

Haryana Politics: हरियाणा में भाजपा व जपपा का अब गठबंधन टूट गया है। साढे चार साल मलाई खाने बाद अब पूर्व उपमुख्यमंत्री Dushyant Chautala ने Haryana सरकार को लेकर बड़ा बयान दिया है।

 

पूर्व डिप्टी CM Dushyant Chautala ने कहा कि तीन विधायकों के समर्थन वापस लेने से राज्य की BJP सरकार अल्पमत में आ गई है। CM Nayab Singh Saini को नैतिक आधार पर इस्तीफा दे देना चाहिए अन्यथा बहुमत पेश करना चाहिए। राज्यपाल से लिखित में आग्रह करेंगे कि दो विधायकों ने इस्तीफा दे दिया है और तीन ने समर्थन वापस ले लिया है।

 

कांग्रेस को समर्थन देने का किया इशारा
उन्होंने कहा कि फिलहाल BJP सरकार अल्पमत में है, अगर सरकार गिराई गई तो हम उसे बाहर से समर्थन देंगे। इशारे कहा है वे कांग्रेस का समर्थन देने के लिए तैयार है। यानि सरकार गिराने के लिए विपक्ष का हाथ थामने के लिए तैयार बैठे हुए है।

सरकार के 5 विधायक कम हो गए हैं। ऐसे में राज्यपाल को सरकार से बहुमत परीक्षण पास करने के लिए कहना चाहिए. मैं विपक्ष के नेता से कहना चाहता हूं कि अगर आज की गणित के हिसाब से कदम उठाया जाए तो हम चुनाव के दौरान ही सरकार गिराने में पूरा सहयोग करने पर विचार करेंगे.

विधायको से मांगा जबाव: उन्होंने कहा कि JJP के टिकट पर चुने गए सभी विधायकों को व्हिप के मुताबिक वोट करना होगा। हमने तीन विधायकों को नोटिस जारी किया है। उनकी तरफ से अभी तक कोई जवाब नहीं आया है। वे उनके जबाव का इंतजार कर रहे है।

Dushyant Chautala ने कहा कि लोकसभा चुनाव की वोटिंग से पहले हम तीनों विधायकों पर कार्रवाई करेंगे। नियम के मुताबिक सबसे पहले विधायक को नोटिस  (Notice) जारी कर जवाब मांगना होता है।

पूर्व डिप्टी CM ने कहा कि हमारे पास पार्टी विरोधी गतिविधियों का रिकॉर्ड है। हमारे पास तीनों विधायकों की वीडियो रिकॉर्डिंग और पोस्टर हैं। मीडिया के पूछने पर भी Dushyant Chautala ने इन विधायकों के नाम का खुलासा नहीं किया। फिलहाल वे सिर्फ संख्या ही बता रहे है।

सूत्रों से पता चला है कि जोगीराम सिहाग, रामनिवास सुरजाखेड़ा और देवेन्द्र बबली को नोटिस जारी किया गया है। तीन विधायकों को भाजपा से समर्थन वापस लेने पर राजनीति काफी गर्मा गई है।

About Sunil Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 8 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में Best24News.com डिजिटल बेवसाइट का admn हूँ। यहां क्राइम, मनोरजन,, रेलवे, रोडवेज, ​​शिक्षा व रूटिन की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by Sunil Chauhan