Haryana News: हजारों बुजुर्गों की पेंशन व विद्यार्थियों की छात्रवृत्ति अटकी, जानिए वजय ?

हरियाणा: सरकार बार बार ढिढोरा पीट रही है कि परिवार पहचान पत्र से सरकारी योजनाओं का लाभ देना शुरू कर दिया है, लेकिन जमीनी स्तर पर काफी लाभार्थी इससे वंचित है। पीपीपी में क्रीड द्वारा बैंक खाता अपडेट नहीं किए जाने की वजह से बुजुर्गों की पेंशन योजना विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति नहीं मिल पा रही है।Haryana: 50 दिन बाद सफाई कर्मचारियों की हडताल खत्म, जानिए किन मांगो पर बनी सहमति

PENSION

प्रदेशभर में दो साल से अधिक पेंशन के लाभार्थी है, जिन्हें लाभ नहीं मिल पा रहा। जबकि विद्यार्थियों की छात्रवृत्ति के मामले भी काफी सामने आ रहे है। पिछले दिनों यहां आय सत्यापन के कारण लोगों की परेशानियों बढ़ी थी और अब बैंक डाटा अपडेट न होना गले का फांस बन गया है।

प्रदेशभर में पेंशन के लाभार्थी

कैटेगरी लाभार्थी
दिव्यांगजन 186045
बुजुर्ग 1785137
विधवा 815785
आश्रित 158309

केवाईसी होने के बावजूद लाभार्थियों के बैंक खाते अपडेट नहीं किए जा रहे है, जिसके कारण उनके बैंक खातों में पेंशन नहीं आ रही है। बुजुर्ग और विद्यार्थी बैंक और सरल केंद्र के चक्कर काट रहे है। इसकी वजह से उनकी टेंशन बढ़ रही है। इनमें बैंक ने तो अपडेट कर दी है, लेकिन क्रीड पीपीपी में नहीं किया जा रहा है।Hero की इस बाइक ने मचाई धूम, जानिए इसमें क्या है ऐसा खास !

 

पेंशन के​ लिए काट रहे चक्कर
विभाग के अधिकारियाें की मानें पर एक माह के अंदर आय का सत्यापन किया जा रहा है, जिसका रिकार्ड भी आनलाइन दर्ज कर रहे हैं। लेकिन अभी तक बुजुर्गों की पेंशन की टेंशन कम होने का नाम नहीं ले रहे है। काफी लोग कार्यलय घूम रहे है।

About Harsh Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 4 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट का ओथर हूँ। यहां राजनैतिक, समस्या व प्रेसनोट अपडेट करता हूं।

View all posts by Harsh Chauhan