Haryana News: हरियाणा में अब गंगाजल हुआ मंहगा, जानिए क्यों ?

हरियाणा: यह सुनने मेंं जरा अजीब से लगेगा कि अब डाकघर गंगाजल भी बेचेेगे! लेकिन यह सही है। मनोहर सरकार की ओर से डाकघरो की आय बढाने के लिए ऐसा किया हुआ है। डाकघरों में गंगाजल उपलब्ध करवाया हुआ है।इंतजार खत्म: हरियाणा में इस दिन खातों में आएगा ​रबी फसल का मुआवजा: जेपी दलाल

जानिए क्यों होगा महंगा: लेकिन अब यह गंगाजल इस दीवावली से ओर महंगा हो गया है। डाक घरों (Post Office) से गंगाजल खरीदना चाहते हैं तो इसके लिए आपको महंगे दाम चुकाने होंगे। भारत सरकार के संचार मंत्रालय और डाक विभाग ने यह निर्णय लिया है। गंगाजल पर 18 फीसदी जीएटी लगा दी गई है।POST OFFICE 11zon

इसके अलावा साधारण लिफाफे और रजिस्ट्री आदि पर आम लोगों को अधिक शुल्क चुकाना होगा। इन सब पर अब 18 प्रतिशत जीएसटी अलग से देनी होगी। आपको बता दें कि अब तक इन पर जीएसटी की छूट थी पर अब आम लोगों को यह शुल्क चुकाना होगा।रेवाड़ी में फिर आया सांडों के आंतक का वीडियों, आखिर कब जागेगा प्रशासन ?

इन चीजों पर चुकाना होगा 18 प्रतिशत जीएसटी
अंतरराष्ट्रीय ट्रैक्ड पैकेट सेवा, पंजीकृत मुद्रित पुस्तक, पोस्ट बैग और पोस्ट बाक्स नवीनीकरण पर भी 18 प्रतिशत जीएसटी लगेगी।

इनके अलावा भी कई अन्य चीजों जैसे गंगाजल, पार्सल, साधारण, राखी के लिफाफे, आधार कार्ड ठीक करवाना, पत्रिका व अखबार पोस्ट पर, किसी भी ई भुगतान, अंतरराष्ट्रीय एयरपार्सल, पंजीकृत विदेशी पत्र पर 18 प्रतिशत जीएसटी का प्रावधान किया गया है।

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan