Haryana News: नशा मुक्त हरियाणा बनाने के लिए, सीएम ने किया अब ये ऐलान, क्लब व बार संचालको के उडे होश

CM

हरियाणा: नशा मुक्त हरियाणा बनाने के लिए प्रशासन खूब प्रयास कर रहा है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने एक जनसभा के दौरान हरियाणा में व्यावसायिक हुक्का बार पर प्रतिबंध लगाने का एलान किया था। इस निर्देश के बाद गृह विभाग ने हुक्का बार पर लगे प्रतिबंध के संबंध में दिशा.निर्देश जारी कर लिया गया है।Rewari: ताड़का वध पर रोमांचित हुए दर्शक

हुक्के पर लगी रोक

रेस्टोरेंट व क्लब में हर्बल की आड़ में पिलाए जाने वाले फ्लेवर्ड हुक्का पर भी प्रतिबंध रहेगा। हरियाणा के गृह विभाग ने फ्लेवर्ड हुक्के को नुकसानदायक बताते हुए सभी पुलिस कमिश्नर और उपायुक्तों को तत्काल कार्रवाई का आदेश दिया है।

यह भी देखने में आया है कि स्वाद बढ़ाने के लिए इसमें कई तरह की जड़ी.बूटी मिलाई जाती हैं। युवाओं को बहला.फुसलाकर इसका चस्का लगाया जाता हैए जो बाद में आदत में बदल जाती है।

हुकके की आड नशा परोस रहे होटल
गृह सचिव टीवीएसएसन प्रसाद की ओर से जारी पत्र के मुताबिक हरियाणा के विभिन्न जिलों में तंबाकू व फ्लेवर्ड हुक्का परोसने का काम चल रहा है। कई जगह तंबाकू के साथ प्रतिबंधित नशीले पदार्थ भी मिलाए जाते हैं।नवरात्री पर सुनहरा मोका। घर ले जाएं ये शानदार माइलेज देने वाली बाइक्स, कीमत सिर्फ इतनी

स्वास्थ्य के लिए घातक: इसका सीधा असर हृदय पर पड़ता है। इससे फेफड़े के रोग भी बढ़ते हैं। आगे चलकर यह भी गंभीर बीमारियों का कारण बनती है। ऐसे इन फ्लेवर्ड हुक्का को भी परोसने में पाबंदी रहेगी। किसी भी होटलश् रेस्तरां व क्लब में तंबाकू व फ्लेवर्ड हुक्का परोसा जाता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।

 

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan