Haryana News: खंडर बस स्टैंड में लगाया चार्जिंग स्टेशन, अगले महिने रेवाड़ी को मिलेंगे पांच इलेक्ट्रिक बसें

BUS CHARGING

फिर अधर में लटका नए बस स्टैंड कार्य, राम भरोस है योजना
Haryana News:  जिला रेवाड़ी को नया बस स्टैंड कब नसीब होगा, इसका किसी के पास कोई जबाव नहीं है। मजबूरी में पुराने खंडर बस स्टैंड में ही चार्जिंग स्टेशन बनाया गया है। हरियाणा रोडवेज को अगले माह 5 बजे मिलनी की उम्मीद है।

 

दो माह हुआ लेट: हांलाकि पायलट प्रोजेक्ट के प्रथम चरण हरियाणा में इलेक्ट्रिक बसें दौड़ाने के लिए रोडवेज विभाग ने प्लान बना लिया है। लेकिन वो केवल कागजो में चलत रहा। एक के बाद आई अड़चन के चलते योजना सिरे नहीं चढी।

योजना के चलते रेवाड़ी शहर मे इलेक्ट्रिक बसें 10 जून से शुरू होनी थी, लेकिन पहले चार्जिंग स्टेशन नहीं बना और अब चार्जिंग स्टेशन तो बन गया, जो कनेक्शन नहीं हो रहा है। इसी के चलते इलेक्ट्रिक बसें चलाने की योजना हर दिन आगे सरकती जा रही है। Haryana News

REWARI BUS STAND

जानिए कैसा होगा चार्जिंग स्टेशन

यूं तो नए बस स्टैंड पर चार्जिंग स्टेंशन बनाना था। लेकिन नया बस स्टैंड अभी रेवाड़ी को नसीब नहीं है। इसी के चलते मजबूरी के चलते अब पुराने बस स्टैंड में ही चार्जिंग स्टेंशन बनाया गया है।

एक बार चार्ज में दौडेगी 200 किलो मीटर

चार्जिंग प्वाइंट में लगाते ही एक बस करीब 6 घंटे में चार्जर होगी। बसों की एक बार बैटरी चार्ज करते ही बसें करीब 200 किलोमीटर तक दौड चलेगी। इसके लिए फिलहाल आने वाली पांचों बसों के लिए तीन चार्जिंग प्वाइंट लगाए जाएंगे। इसका कार्य रोडवेज विभाग की ओर से बिजली कनेक्शन मिलते ही शुरु कर दिया जाएगा।Haryana News

अब इलेक्ट्रिसिटी कनेक्शन का इंतजार है। सिटी बस सेवा अभी शुरू नहीं की गई है, अगली बार सिटी बस सेवा भी शुरू की जा सकती है, धीरे-धीरे 50 बसें रेवाड़ी डिपो में आ जाएंगी। – देवदत्त, जीएम रोडवेज रेवाड़ी।

 

About Sunil Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 8 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में Best24News.com डिजिटल बेवसाइट का admn हूँ। यहां क्राइम, मनोरजन,, रेलवे, रोडवेज, ​​शिक्षा व रूटिन की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by Sunil Chauhan