Haryana News: BJP ने राज्यसभा के उम्मीदवार का नाम किया फाईनल, राजनीति में मची हलचल

KIRAN CHOUDHARY 1

Haryana News: BJP Haryana  ने राज्यसभा के उम्मीदवार का नाम फाईनल कर दिया है। जैसे ही नाम सामने आया तो राजनीति में हलचल मच गई । कांग्रेस का छोडकर भाजपा में शामिल हुए किरण चौधरी ने दावा किया है वह 21 अगस्त को भाजपा की तरफ से किरण चौधरी नामांकन दाखिल करेंगी।

बता दे कि Haryana  में 3 सितंबर को होने वाले राज्यसभा चुनाव होने हैं चुनावों को लेेकर पूरा शेडयूल जारी हो चुका हैं जिस समय किरण चोधरी कांग्रेस छोडकर भाजपा में शामिल हुई थी उसी दिन ये चर्चा में थी भाजपा किरण चोधारी को राज्य सभा का उम्मीदर बनाएंगी ओर वही बात आज सच हो गई है।Haryana News

BJP

Haryana  में राज्यसभा की कुल 5 सीटे हैं। कांग्रेस से दीपेंद्र हुड्‌डा के लोकसभा सांसद बनने के बाद राज्यसभा सीट खाली हो गई है। दीपेंद्र हुड्डा का राज्यसभा का कार्यकाल अप्रैल 2026 तक था। उनकी सीट खाली होने पर अभ एक वर्ष से ज्यादा समय बचा हुआ है। इसी लिए चुनाव आयोग इसके लिए चुनाव करवाने जा रहा है।Haryana News

जानिए क्या है पूरा शेडयूल

राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन की प्रक्रिया 14 अगस्त से शुरू हो चुकी है। 21 अगस्त तक नामांकन चलेगा। वहीं 27 अगस्त को प्रत्याशी नाम वापस ले सकेंगे तथा 3 सितंबर को वोटिंग के बाद ही रिजल्ट जारी होगा।

कांग्रेस से भाजपा में क्यों आई मां बेटी

किरण चौधरी ने जिस समय कांग्रेस पाटी छोडी थी उस समय साफ कहा था उनके साथ हाईकमान ने अन्याय किया है। उसकी बेटी श्रुति चौधरी को लोकसभा चुनाव में टिकट नहीं देना सरेआम उसके साथ खिलवाड की गई है। इसी से खफा होकर मां बेटी 19 जून को भाजपा में शामिल हो गई थीं।

दुष्यंत बोले- ने X पर कांग्रेस पर तंज

पूर्व डिप्टी सीएम और JJP नेता दुष्यंत चौटाला ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म X पर कांग्रेस पर बडा करारा तंज कसा है। उन्होंने लिखा, ’21 अगस्त को हरियाणा राज्यसभा उपचुनाव के नामांकन की अंतिम तिथि है। हमारे 5 विधायक भी कांग्रेसी हो चुके हैं।

उन्होंन राज्य सभा के मेंंबर को लेकर तंज कसते हुए कहा कि अगर भूपेंद्र हुड्डा की बीजेपी से सांठगांठ नहीं है तो वो राज्यसभा चुनाव में उम्मीदवार खड़ा करें। हम दावा करते है कि​ बीजेपी के खिलाफ वोट करेंगे ।

About Sunil Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 8 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में Best24News.com डिजिटल बेवसाइट का admn हूँ। यहां क्राइम, मनोरजन,, रेलवे, रोडवेज, ​​शिक्षा व रूटिन की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by Sunil Chauhan