Haryana News: PMDA को दी 100 करोड़ रुपए की स्वीकृति : CM Haryana Nayab Saini

सीएम नायब सिंह सैनी पहुंचें धर्मनगरी, कहा समस्याओं का प्राथमिकता से होगा समाधान
सीएम नायब सिंह सैनी पहुंचें धर्मनगरी, कहा समस्याओं का प्राथमिकता से होगा समाधान

Haryana News: हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह प्रदेश के विकास के लिए लगातार घोषणाएं कर रहे हैं। 2024-25 के बजट अभिभाषण में महानगर प्राधिकरणों के लिए सरकार की ओर से दी जाने वाली 100-100 करोड़ रुपये की राशि को स्वीकृति प्रदान करते हुए पीएमडीए को 100 करोड़ रुपए की स्वीकृति दी गई है।

 

हरियाणा में तीन महीने बाद विधानसभा चुनाव होने हैं। इससे पहले cm Haryana Nayab singh Saini प्रदेश को घोषणाओं की कई सौगात दे रहे हैं। हर जिले को तोहफे दिए जा रहे है। सीएम सैनी ने पंचकूला के विकास के लिए 100 करोड़ रुपए की राशि को स्वीकृति दी है।

PANCHKULA MCD

CM Haryana Nayab Singh Saini   बुधवार को पंचकूला महानगर विकास प्राधिकरण की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। बैठक की सबसे महत्वपूर्ण बात ये रही कि इस दौरान CM Haryana Nayab Singh Saini ने अधिकारियों को निर्देश दिए है कि हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण की जितनी भी संपत्ति महानगर विकास प्राधिकरणों को हस्तांतरित होनी है। उस प्रक्रिया को जल्द से जल्द पूरा किया जाए।

 

 

प्राधिकरणों द्वारा मुख्यतः सेक्टरों के डिवाइडिंग रोड, पार्क, सीवरेज, बरसाती पानी की निकासी और पीने के पानी एवं शहर के विस्तारित क्षेत्र में नए विकास कार्य करवाए जाएंगे। इतना ही नहीं सेक्टरों के अंदर की सड़कों के निर्माण और मरम्मत का कार्य शहरी विकास प्राधिकरण और शहरी स्थानीय निकाय द्वारा करवाए जाएंगे।

गांवो में भी होगा विकास कार्य: सीएम सैनी ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि जो गांव नगर निगमों में शामिल हुए हैं। उन गांवों की पंचायतों का पैसा भी नगर निगमों को ट्रांसफऱ हुआ है। ऐसे गावों का भी विकास करवाया जाए।

About Sunil Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 8 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में Best24News.com डिजिटल बेवसाइट का admn हूँ। यहां क्राइम, मनोरजन,, रेलवे, रोडवेज, ​​शिक्षा व रूटिन की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by Sunil Chauhan