Haryana New Elevated Road : इस शहर में बनने जा रहा है नया एलिवेटेड रोड, बाहर से ही निकल जाएगा सारा ट्रैफिक

overbrij

New Elevated Road : डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला हिसार जिले के लिए लगभग 723 करोड़ की लागत से बनने वाला एलिवेटेड रोड को मंजूरी मिल चुके है। इसके बनने से शहर को जाम से मुक्ति मिलेगी, वहीं वाहन एलिवेटेड रोड के जरीये बाहर से निकल सकेंगे।

हरियाणा के हिसार जिले को बैंक टू बैंक और दो बड़े प्रोजेक्ट का तोहफा मिला है। इंदु प्रोजेक्ट पर लगभग 80 करोड़ रुपए खर्च होने वाले है. कुछ समय पहले ही जहां तलवंडी राणा से मिर्जापुर रोड के बाईपास की मंजूरी दी थी।Rewari: शहीद-ए-आजम भगत सिंह को किया नमन

हिसार शहर को विकसित करने के सौंदर्य करण करने की दिशा में करवाए जा रहे प्रयासों को बहुत सहायता मिलेगी। वर्ष 2023 के आगमन पर हिसार शहर के 5-Star रेस्ट हाउस और विभाग 6 मंजिला ऑफिस की भी प्रशासनिक मंजूरी तुरंत दिलवा दी। इसमें रेस्ट हाउस पर 60 करोड़ और निर्माण सदन पर ₹19 से अधिक रुपए खर्च होंगे।

डीपीआर तैयार एलिवेटेड रोड के लिए
शहर के बीचो-बीच हिसार, दिल्ली,सिरसा रोड पर लोक निर्माण विभाग के द्वारा 8.5 किलोमीटर लंबा एलिवेटेड रोड बनाया जायेगा। यह रोड जिंदल फैक्ट्री के पास फ्लाईओवर तक बनाया जाएगा. रास्ते में आने वाले बस स्टैंड, सेक्टर 14, पुलिस लाइन एरिया, नागोरी गेट ,अर्बन स्टैंड, सेक्टर 9-11 क्षेत्रों में लोगों का वाहनों के जाम से राहत मिलने वाली है।
विदेश में लिए 7 फेरे, हरियाणा में बजी शहनाई
मिर्जापुर रोड कब बनेगा फोर लाइन बाईपास
डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने इस साल की शुरुआत में ही शहर के गांव तलवंडी राणा से मिर्जापुर रोड तक फोरलेन बाईपास को बनाने का आदेश दिया है। 153 करोड रुपए भी जारी हो चुके है। जिन किसानों की जमीन इस बाईपास के बीच में आ रही थी उनको जमीन की राशि मिलने का रास्ता खुल गया है.

About Harsh Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 4 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट का ओथर हूँ। यहां राजनैतिक, समस्या व प्रेसनोट अपडेट करता हूं।

View all posts by Harsh Chauhan