Haryana Monsoon: इन जिलों आज होगी झमाझम बारिश

Haryana Monsoon : मौसम विभाग कहा कि बारिश का दौर अभी थमा नहीं है. विभाग ने चेतावनी दी है कि हरियाणा 6 जिलो में आज तेज बारिश होगी, वहीं कई जिलो में हल्की बारिश का अनुमान है.Rewari: धारूहेड़ा में रोड जाम करने वाले पर मामला दर्ज, यहां देखिए लिस्ट

मौसम विभाग के मुताबिक सोमवार को भी 5-6 जिलों में भारी बारिश और 40 से 50 किलोमीटर की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की संभावना है. दक्षिण-पश्चिम मानसून आज हरियाणा के कुछ और हिस्सों में आगे बढ़ गया है.

BARISH

अगले 2 दिनों के दौरान मानसून के आगे बढ़ने के लिए परिस्थितियां बड़ी अनुकूल हैं. मौसम विभाग ने किसानों और आमजन के लिए एडवाइजरी जारी की है। IMD चंडीगढ़ ने जानकारी दी है कि पूर्वी-पश्चिमी ट्रफ जो उत्तरी पंजाब से हरियाणा होते हुए उत्तर-पश्चिमी बंगाल की खाड़ी के निम्न दबाव क्षेत्र तक है.

आज होगी इन जिलो मे बारिश

मोसम विभाग के अनुसार 26 जून को अंबाला, यमुनानगर, करनाल, सोनीपत व पानीपत में सोमवार को भारी बारिश के आसार हैं. यहां गरज चमक के साथ हवा की गति 40-50 किमी प्रति घंटे रह सकती है। इन जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है.

तीन दिन बारिश के आसार- प्रदेश में 28 जून तक बारिश की गतिविधियों का आकलन किया गया है। कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है, तो कई जिलों में गरज चमक के साथ बौछारें पड़ेंगी.Haryana: बुजुर्ग कार्यकर्ता को अर्धनग्न कर पीटा.. जानिए क्या था कसूर

 

हरियाणा के 8 अन्य जिलों में गरज चमक की संभावना मौसम विभाग की ओर से जताई गई है। यहां केवल बौछारों की संभवना है। इन जिलों में पंचकूला, कुरुक्षेत्र, कैथल, चरखी दादरी, भिवानी, हिसार, फतेहाबाद व सिरसा शामिल है। यहां पर हल्की बारिश की संभावना है।

 

 

 

About Sunil Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 8 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में Best24News.com डिजिटल बेवसाइट का admn हूँ। यहां क्राइम, मनोरजन,, रेलवे, रोडवेज, ​​शिक्षा व रूटिन की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by Sunil Chauhan