Haryana: सोनीपत में टेक्सटाइल्स फैक्टरी में लगी भीषण आग, दो श्रमिक झुलसे

FIRE SONIPAT

बायलर स्टीम पाइप फटा, पारमा टेक्सटाइल्स फैक्टरी जलकर राख
हरियाणा: हरियाणा के सोनीपत के गन्नौर स्थित पारमा टेक्सटाइल्स फैक्टरी में वीरवार को भयंकर आग लग गई। सोनीपत व आस-पास के जिलों से करीब 25 दमकल गाड़ियों को करीब दस घंटे मे आग पर काबू पाया। इसके बावजूद भी कई घंटों तक भी फैक्ट्री में आग पर पूरी तरह से काबू नहीं पाया जा सका। आग लगने का कारण बायलर का स्टीम पाइप का फटना बनाया जा रहा है।

बता दे कि फैक्ट्री में सिंथेटिक व नायलान के धागे से एडहेसिव टेप बनाने का काम किया जाता था। पहले एक प्लांट में आग लगी तथाआग की लपटें इतनी तेज फैल गई कि फैक्ट्री के दूसरे हिस्सा को भी आग ने चपेट में ले लिया। आग लगने से आसमान में कई फीट ऊपर तक आग के साथ धुएं का गुबार बन गया।Haryana: रेवाडी की 10 साल की बेटी ने मांउट एवरेस्ट बेस कैंप किया फतेह

 

मची अफरा तफरी: जिसके बाद सोनीपत व आस-पास के जिलों से करीब 25 दमकल गाड़ियों को मौके पर बुलाया गया। इसके बावजूद भी कई घंटों तक भी फैक्ट्री में आग पर पूरी तरह से काबू नहीं पाया जा सका।

आग इतनी तेजी से फैल रही थी कि साथ लगती दूसरे हिस्से की फैक्टरी को भी अपनी चपेट में लेना शुरू कर दिया। बताया जा रहा है फैक्टरी के गोदाम में काम करने वाले श्रमिक के अनुसार दोपहर करीब 2 बजे अचानक बायलर का स्टीम पाइप धमाके के साथ फट गया। जिससे फैक्टरी में रखे सामान ने आग पकड़ ली। जिसके बाद फैक्टरी में आग के साथ धुआं फैलने लगा तो सभी कर्मचारियों को बाहर निकल गए।

About Harsh Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 4 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट का ओथर हूँ। यहां राजनैतिक, समस्या व प्रेसनोट अपडेट करता हूं।

View all posts by Harsh Chauhan