Khelo India Youth Games : खिलाडियो को Haryana सरकार देगी मोटा इनाम, जानिए पदक वाईज राशि

KHELO INDIA

हरियाणा: सीएम मनोहर लाल ने खिलाडियो को बधाई देते हुए कहा है कि शानदार प्रदर्शन की बदौलत देश- दुनिया को फिर से हरियाणा का नाम रोशन किया है। अवार्ड जीतने वालो का इस बार गोल्ड मेडल वाले को 1 लाख रुपए, रजत पदक विजेता को 60 हजार रुपए, कांस्य पदक के विजेता 40 हजार रुपए व प्रतिभागियो को 05 हजार बतौर प्रोत्साहन राशि दी जाएगी।मिशन बुनियाद : हरियाणा में 75018 विद्यार्थी देंगे आज परीक्षा

 

खेलो इंडिया यूथ गेम्स की पदक तालिका में हरियाणा नंबर वन पर बना हुआ है। हरियाणा खेलों की सुपर पॉवर हैं। मेडल जीतने वाले खिलाड़ियों पर हरियाणा सरकार ने मेहरबानी दिखाते हुए उनके लिए इनाम के रूप में नकद राशि देने की घोषणा कर दी है।

खेलो इंडिया यूथ गेम्स अब ये मिलेगा ईनाम

गोल्ड मेडल : 1 लाख रुपए,
रजत पदक : 60 हजार रुपए
कांस्य पदक : 40 हजार रुपए
प्रोत्साहन राशि : 5 हजार

डेरा प्रमुख को बडी राहत: SGPC ने वपिस ली याचिका, कोर्ट ने दिया ये फैसला
बता दे कि मध्य प्रदेश में खेलो इंडिया यूथ गेम्स का आयोजन हो रहा है। इन खेलों में हरियाणवी खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन जारी है। हरियाणा के खिलाड़ियों ने अपने दमदार खेल की बदौलत 21 गोल्ड, 12 सिल्वर और 11 ब्रॉन्ज मेडल जीतकर प्रदेश का नाम रोशन किया है।

 

अवार्ड लेकर सुपर बना हरियाणा: मध्यप्रदेश में चल रहे खेलो इंडिया यूथ गेम्स में अब तक हरियाणा ने बाक्सिंग में आठ गोल्ड सहित 15 पदक व एथलेटिक्स में चार गोल्ड, चार सिल्वर व चार ब्रांज मेडल जीते हैं।

जबकि निशानेबाजी में एक गोल्ड, तीन सिल्वर, दो कांस्य व साइक्लिंग में तीन गोल्ड, एक सिल्वर जीता है. बैंडमिंटन में दो स्वर्ण पदक, वालीबाल में एक स्वर्ण पदक, आर्चरी में दो स्वर्ण पदक हरियाणा के खिलाड़ियों ने अब तक हासिल किए हैं।

 

About Harsh Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 4 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट का ओथर हूँ। यहां राजनैतिक, समस्या व प्रेसनोट अपडेट करता हूं।

View all posts by Harsh Chauhan