हरियाणा सरकार ने किए 2 बड़े ऐलान, रेवाड़ी और जींद वासियों की बल्ले बल्ले

BREAKING NEWS

हरियाणा: हरियाणा वासियों के लिए बडी की खबर है। रेवाड़ी व जींद को नए साल दो बडे तोहफे मिलने जा रहे है। जींद जिले में नेशनल हाइवे 152D और दिल्ली-कटरा एक्सप्रेसवे के चौराहे के पास एक औद्योगिक मॉडल टाउनशिप स्थापित व रेवाड़ी में AIIMS के निर्माण का काम जल्द ही शुरू होने की उम्मीद है।

हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने शुक्रवार को राज्य विधानसभा को सूचित किया कि जींद जिले में नेशनल हाइवे 152D और दिल्ली-कटरा एक्सप्रेसवे के चौराहे के पास एक औद्योगिक मॉडल टाउनशिप स्थापित करने का प्रस्ताव विचाराधीन है। ऐसे में देखा जाए तो सरकार इन 2 जिलों के निवासियों को शानदार तोहफे देने जा रही है।Delhi: 18 दिसंबर तक संसद स्थगित, जानिए क्यों ?

 

 

विधानसभा के चल रहे शीतकालीन सत्र के दौरान रेवाडी के विधायक चिरंजीव राव एक सवाल का जवाब देते हुए विज ने कहा कि हरियाणा सरकार ने राज्य में स्वास्थ्य सेवा के बुनियादी ढांचे को मजबूत करने की अपनी प्रतिबद्धता में 40 लाख रुपये प्रति एकड़ की कीमत पर 203 एकड़ जमीन का अधिग्रहण किया है।Political News: अहीरवाल में बदलाव यात्रा से आम आदमी पार्टी ने ठोकी ताल, जानिए जनता का कितना रसपोंस

परियोजना के लिए आवश्यक निवेश-पूर्व गतिविधियों में तेजी लाने के लिए HLL इंफ्रा टेक सर्विसेज लिमिटेड को 28 नवंबर को स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा नियुक्त किया गया था।’ जल्द ही निर्माण शुरू होगा।

 

उपमुख्यमंत्री चौटाला ने कहा कि जींद में दो संभावित स्थलों की पहचान की गई है और भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। उन्होंने कहा कि ई-भूमि पोर्टल पर भूमि मालिकों से प्राप्त प्रतिक्रियाओं के आधार पर साइट को अंतिम रूप देने के बाद HSIIDC द्वारा एक विस्तृत साइट मूल्यांकन किया जाएगा।Rewari News: हरियाणा के इस स्कूल में आई भर्ती, फटाफट करे आवेदन

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जामनी, अमरावली खेड़ा, खरक गदियान, धाटरथ और भूरान गांवों की राजस्व सम्पदा सफीदों विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आती है और खेड़ी तलौड़ा गांव की राजस्व सम्पदा जींद विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आती है।

 

About Harsh Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 4 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट का ओथर हूँ। यहां राजनैतिक, समस्या व प्रेसनोट अपडेट करता हूं।

View all posts by Harsh Chauhan