Haryana: पंचकूला में पानीपत का फर्जी DSP गिरफ्तार, जानिए कैसे खुला राज

DSP FARJI

Haryana : हरियाणा के पंचकूला में पानीपत का फर्जी DSP गिरफ्तार किया गया है। पंचकूला में सीएम फ्लाइंग और सीआईडी की टीम ने जॉइंट ऑपरेशन चलाकर इसको गिरफ्तार किया है।​ रिश्वचत लेकर पुलिस मे लगाई गए एक मुलाजिम की तनखाह खाते में जमा करवाने पर फर्जीवाडे का खुलासा हुआ।

 

 

फर्जी DSP  से ये हुआ बरामद

टीम ने उसे काबू करके जब जांच की तो उसके पास से एक एक्सयूवी 300, फर्जी आई कार्ड, चेक, फर्जी जॉइनिंग लेटर, जॉइनिंग वाला फर्जी फॉर्म, पुलिस की वर्दी समेत कई सामान बरामद किए हैं।

पद अनुसार लेता था रिश्चत
फर्जी डीएसपी ने कई युवक नोकरी भी लगवाए। सब इंस्पेक्टर की नौकरी के लिए 20 लाख, कॉन्स्टेबल के लिए 11 लाख व होमगार्ड की नौकरी लगाने के लिए 2.50 लाख रुपए लेता था।

इतने युवाओ को लगवाया नोकरी: फर्जी ने 11 युवाओं से करीब 1 करोड़ रुपए लेकर पुलिस में नकली जॉइनिंग करा दी। जब आरोपी वीरेंद्र ने बैंक में कैश सैलरी जमा कराई। नकली नौकरी पाए युवा बैंक स्टेटमेंट देखकर चौके और उन्होंने पुलिस में इसकी शिकायत की। इसके बाद ही उसे पकडा गया।

ऐसे पकड़ा गया DSP का फर्जीवाड़ा
जब कैंडिडेट्स ने अपने बैंक खातों में आई सैलरी की स्टेटमेंट को चेक किया तो पता चला कि खातों में कैश जमा करवाया गया है। इस पर उन्हें फर्जीवाड़ा का पता चला और उन्होंने इसकी शिकायत पुलिस में दी। हालांकि, पुलिस टीम इस बारे में कुछ नहीं बता रही है।

 

खातें में डलवाई सैलरी
आरोपी ने सभी 11 कैंडिडेट को पंचकूला में पोस्टिंग दिलवाने का आश्वासन दिया था। उनसे फॉर्म भरवाए। इंस्पेक्टर के लिए करीब 11 लाख , कांस्टेबल के लिए 8 लाख व होमगार्ड के लिए 1.50 लाख रुपए लिए। बाकी पेमेंट 3 माह की सैलरी मिलने के बाद लेनी थी।

अपॉइंटमेंट लेटर, आई कार्ड दिया

हरियाणा पुलिस का फर्जी अपॉइंटमेंट लेटर, फर्जी आई कार्ड दिया और कहा कि वे हरियाणा पुलिस में भर्ती हो गए हैं। सैलरी अकाउंट भी खुलवाया। एसआई के बैंक खाते में 28 हजार व बाकियों के खातों में 20 से 25 हजार रुपए जमा कराए थे।

 

फर्जीवाड़ा में उसके साथ कौन – कौन शामिल हैं। क्या इससे पहले भी उसने ऐसे फर्जीवाड़े को अंजाम दिया है। जांच की जा रही है
जितेंद्र सिंह, डीएसपी सीएम फ्लाइंग स्क्वॉयड

About Sunil Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 8 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में Best24News.com डिजिटल बेवसाइट का admn हूँ। यहां क्राइम, मनोरजन,, रेलवे, रोडवेज, ​​शिक्षा व रूटिन की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by Sunil Chauhan