Haryana crime: जल रही चिता से उतारा लडकी का शव, मची अफरा तफरी, जानिए एैसा क्या हुआ

हरियाणा: सुनील चौहान। फतेहाबाद जिले के धागड़ गांव से पुलिस ने श्मशान घाट में जल रही चिता से एक लड़की का शव निकाला। लड़की ने एक साल पहले लव मैरिज की थी और शादी के बाद 3 नवंबर को पहली बार चड़ीगढ़ से अपने गांव आई थी। उसके पति ने ऑनरकिलिंग का आरोप लगाते हुए लड़की के माता-पिता, भाई और चाचा के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कराया है। फतेहाबाद सदर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया।फतेहाबाद के गांव धागड़ में ठाकुर समुदाय की 23 साल की शिक्षा की मंगलवार देर रात को संदिग्ध हालत में मौत हो गई। शिक्षा ने एक साल पहले अपने ही गांव के अनूप बिश्नोई से लव मैरिज की थी। शादी के बाद अनूप और शिक्षा चंडीगढ़ मे रह रहे थे। मंगलवार को ही दोनों पहली बार अपने गांव धागड़ आए। यहां अनूप अपने घर चला गया और शिक्षा अपने मायके में आ गई।

युवक भी गांव से भागा:
मंगलवार देर रात को शिक्षा की संदिग्ध हालत में मौत हो गई। परिवार ने मंदिर के माइक से गांव मे मुनादी कराई कि शिक्षा की हार्ट अटैक से मौत हो गई है। इसके कुछ देर बाद किसी ने पुलिस को फोन कर जानकारी दी कि शिक्षा को जहर देकर मारा गया है और रात में ही उसका अंतिम संस्कार किया जा रहा है। उधर शिक्षा की मौत की मुनादी होते ही उसका पति अनूप गांव से फरार हो गया।

पुलिस पहुंची तो जल रही थी चिता:
अज्ञात शख्स की ओर से ऑनरकिलिंग की सूचना मिलते ही फतेहाबाद सदर थाने की पुलिस धागड़ गांव में पहुंच गई। उस समय शिक्षा के घर और गांव के श्मशानघाट के बाहर ग्रामीणों की भीड़ जमा थी। पुलिस ने श्मशानघाट में जलती चिता को बुझाकर शिक्षा का अधजला शव निकालकर अपने कब्जे में ले लिया। पुलिस ने अधजले शव को पास्टमार्टम के लिए फतेहाबाद के नागरिक अस्पताल में रखवा दिया।

चार परिजनों पर केस:
फतेहाबाद सदर थाने के प्रभारी जगजीत सिंह ने बताया कि पुलिस ने शिक्षा के पति और धागड़ गांव के अनूप बिश्नोई की शिकायत पर शिक्षा के पिता महेंद्र, मां, भाई और चाचा के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस के मौके पर पहुंचने तक डेडबॉडी आधे से ज्यादा जल चुकी थी। डॉक्टरों की राय के बाद डेडबॉडी के नूमने जांच के लिए लैब भेजे जाएंगे।
थाना प्रभारी जगजीत सिंह ने कहा कि पुलिस इस बात का पता लगा रही है कि आखिर शिक्षा की मौत कैसे हुई? पुलिस उसके पति अनूप की सुरक्षा पर भी ध्यान दे रही है।

 

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan