Haryana News: सावधान। इस शहर में लगी है नकली नोट छापने की मशीन, जानिए कैसे हुआ खुलासा

NKLOI NOT

एक लाख 87 हजार के नकली नोट के साथ एक आारोपी काबू
हरियाणा‘: नूंह में नकली नोट छापने की फैक्ट्री पर्दपास हुआ है। पुलिस ने शुक्रवार को नकली नोट सप्लाई करने आए एक आरोपित काबू करके उसके एक लाख 87 हजार के नकली नोट बरामद किए गए। ये नकली नो नूंह में छापे गए थे। इस नोटो को दीवाली पर बाजार मे चलाया जाना था।NCR से मोबइल चोरी कर बांग्लादेश में बेचते, पकडा गया देश का सबसे बडा मोबाइल चोर गिरोह

1.87 लाख रुपये के नकली नोट के साथ गिरफ्तार
पुलिस को सूचना मिली कि एक युवक राजीव चौक के पास कोर्ट की पार्किंग में नकली नोट सप्लाई करने के लिए खड़ा है। इस पर सेक्टर-39 क्राइम ब्रांच के प्रभारी इस्पेक्टर पंकज कुमार की टीम ने मौके से आरोपित सलीम को दबोच लिया। जब उसकी तलाशी ली तो उसके पास 1.87 लाख रुपये के नकली नोट मिले।

nuh

फैक्ट्री में रेड करेगी पुलिस
एसीपी क्राइम वरुण दहिया ने बताया आरोपित ने प्रारंभिक पूछताछ में नकली नोट की फैक्ट्री की बात स्वीकार की है। पुलिस टीम जल्द ही नोट छापने की फैक्ट्री में रेड करेगी और इसके अन्य साथियों को पकड़ने के लिए नूंह में छापेमारी की जाएगी।

इतना मिलता है कमीशन

वह अपने अन्य साथी के कहने से नकली नोट मार्केट में लेकर आया था उसे एक लाख रुपयों के जाली नोटों पर 10 हजार रुपये का कमीशन मिलता था। नकली नोट चलाने के लिए वह पहले भी दो-तीन बार गुरुग्राम आ चुका था।पुलिस पूछताछ में आरोपित ने बताया कि वह नूंह, सोहना, गुरुग्राम में आटो रिक्शा चलाता है।Breaking News: Haryana गुप डी का पेपर लीक, 13 लाख युवकों को झटका, गिरोह के दो युवक काबू

लिया जाएगा रिमांड पर

अन्य साथियों के बारे में पूछताछ तथा बरामदगी के लिए आरोपित को अदालत में पेश कर पुलिस रिमांड पर लिया जाएगा। एसीपी ने बताया कि इन दिनों त्योहारी सीजन है। ऐसे में इन नकली नोटों को बाजार में चलाना आसान है। इसी का फायदा उठाकर गिरोह सक्रिय है।

About Harsh Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 4 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट का ओथर हूँ। यहां राजनैतिक, समस्या व प्रेसनोट अपडेट करता हूं।

View all posts by Harsh Chauhan