खुशखबरी: हरियाणा में अब बरोजगार युवाओ को भी मिलेगी हर माह पेंशन, जानिए कैसें उठाए इसका लाभ

CM HARYANA

हरियाणा: हरियाणा के युवा जो अपनी पढ़ाई पूरी कर चुके हैं और उन्हें कोई नौकरी नहीं मिल रही है, उन्हें अपना और अपने परिवार का भरण-पोषण करने के लिए हरियाणा सरकार हरियाणा बेरोजगारी भत्ता के तहत सहायता प्रदान करती है। यू समझों की बरोजगारो को भी हर माह पेंशन मिलेगी।हरियाणा को एक ओर मनोहर तोहफा, जल्द ही इन जिलों में दौड़ेगी इलैक्ट्रिक बसें, मिली मंजूरी

 

हरियाणा रोजगार निदेशालय द्वारा संचालित ‘शिक्षित बेरोजगारों के लिए बेरोजगारी भत्ता योजना’ के तहत 1 नवंबर 2023 से सरल पोर्टल https://saralharyana.gov.in/ पर आवेदन की स्वीकृति प्रक्रिया शुरू हो गई है।

हरियाणा बेरोजगारी योजना के तहत राज्य सरकार स्नातकों को 1500 रुपये प्रति माह की वित्तीय सहायता देती है

 

हरियाणा रोजगार निदेशालय के अनुसार इच्छुक आवेदक सरल पोर्टल पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं और आवश्यक दस्तावेज 30 नवंबर, 2023 शाम 5 बजे तक संबंधित रोजगार कार्यालय में जमा कर सकते हैं।Axis Bank पर लगाया 90 लाख रूप्ए जुर्माना, RBI ने जानिए क्यों किया ऐसा ?

निदेशालय के हेल्पलाइन नंबर 1800-180-2403 पर सोमवार से शुक्रवार सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक संपर्क किया जा सकता है।

आवेदन कैसे करें?

1. सबसे पहले आपको इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा जिसका लिंक नीचे दिया गया है

2. जैसे ही आप आधिकारिक वेबसाइट पर जाएंगे, आपके सामने इसका होम पेज खुल जाएगा जिसमें आपको लॉगिन/साइन-इन के विकल्प पर क्लिक करना होगा और सक्षम युवा के विकल्प पर क्लिक करना होगा जैसा कि नीचे दी गई छवि में दिखाया गया है।

3. लॉगिन/साइन-इन पर क्लिक करें और एक पेज खुलेगा जिसमें आपको अपना रोजगार पंजीकरण नंबर, पासवर्ड और अपनी योग्यता का चयन करना होगा, कैप्चा कोड भरना होगा और लॉगिन विकल्प पर क्लिक करना होगा,

4. अगर आप इस वेबसाइट पर रजिस्टर्ड नहीं हैं तो आपको पहले रजिस्ट्रेशन करना होगा इसके लिए आपको साइनअप/रजिस्टर के विकल्प पर क्लिक करना होगा जैसा कि ऊपर इमेज में दिखाया गया है।

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan