Good News: हरियाणा में बिजली बिल आएंंगे अब हिंंदी में, ​3 दिन में मिलेगा नया कनेक्शन

BIJLI BIL 2

Good News: हरियाणा सरकार ने बिजली उपभोक्ताओं को एक बडा तोहफा दिया है। नए बिजली कनेक्शन जारी करने को लेकर भी नई समय-सीमा निर्धारित की गई है। बड़े शहरों में आवेदन के 3 दिन , छोटे शहरों में 7 दिन और गांवों में 15 दिन के अंदर ही नया बिजली कनेक्शन दिया जाएगा।

 

बिजली बिल इंग्लिश भाषा में होने को लेकर अक्सर शिकायतों का सामना करने वाले बिजली विभाग ने अब हिंदी में भी बिजली बिल देने का फैसला लिया है।

शिकायतें भी होगी हिंदी में दर्ज: बता दे कि इंग्लिश भाषा में बिजली बिल को समझने में परेशान झेलनी पड़ती हैं ऐसे में अब इंग्लिश के साथ-साथ हिंदी में भी बिजली बिल दिया जाएगा। लोगो को हिंदी बिल मिलने से समझने में परेशानी नहीं होगी।

नया बिजली कनेक्शन के बनाया अब ये नियम

बिजली कनेक्शन के लिए पहले कोई तय सीमा नही थी। ऐसे में लोग भटकते रहते थे। अब नए बिजली कनेक्शन जारी करने को लेकर भी नई समय-सीमा निर्धारित की गई है।

बड़े शहरों में आवेदन के 3 दिन के भीतर, छोटे शहरों में 7 दिन और गांवों में 15 दिन के भीतर नया बिजली कनेक्शन जारी कर दिया जाएगा।

 

About Sunil Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 8 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में Best24News.com डिजिटल बेवसाइट का admn हूँ। यहां क्राइम, मनोरजन,, रेलवे, रोडवेज, ​​शिक्षा व रूटिन की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by Sunil Chauhan