Fraud: एनिडेस्क ऐप धोखाधडी के लिए बना रामबाण… इंस्टाल करने से पहले जानिए पूरा खेल

हरियाणा: घर हो या दुकान.. आज हर आदमी ओन लाईन ट्रांजक्शन करने से खुश है। इसी के चलते हर दिन लाखो करोडो का ओन लाईन बाजार चल रहा है। लेकिन इसी बाजार के बीच में कुछ शातिर मास्टर मा​इड लोगो को सहायता का झांसा देकर ठगी कर रहे है। एक बार फिर शात ने हिसार आर्मी कैंट के अफसर से 90 हजार रुपए ठग लिए।

Rewari Crime: अवैध शराब बेचता व दो उद्घोषित अपराधी काबू


ऐसे बनाया शिकार: गोविंद कुमार ने बताया कि उन्होंने फ्लिपकार्ट से मंगवाया जूसर वापस कर दिया था, लेकिन 850 रुपए की पेमेंट वापस खाते में नहीं आई थी। इस बारे में जानकारी के लिए उन्होंने गूगल से फ्लिपकार्ट कस्टमर केयर का नंबर सर्च करके फोन किया था। फोन पर उसे बताया गया कि कुछ समय बाद ही खाते में पैसे रिफंड कर दिए जांएगे और उसे झांसे में लेकर फोन में एक ऐप डाउनलोड करवा दिया। बातचीत के दौरान ही उसके खाते से 2 बार में 40 हजार और 50 हजार रुपए दूसरे खाते में ट्रांसफर हो गए।

Haryana News: पीएम अवार्डस -2021’ के तहत पंजीकरण 4 फरवरी तक, जानिए कैसे करे अप्लाई

क्या है एनिडेस्क ऐप और कैसे होती है ठगी
एनिडेस्क ऐप रिमोट एप्लिकेशन है। इस ऐप के जरिए किसी दूसरे के मोबाइल, लैपटॉप या कम्प्यूटर का एक्सेस दूसरे फोन से किया जा सकता है। एप्लिकेशन डाउनलोड करने के बाद उस फोन या लैपटॉप में हो रही सभी गतिविधियां दूसरे सिस्टम में दिखाई देने लगती हैं। साइबर हैकर्स आजकल इसी ऐप के माध्यम से ठगी की वारदात को अंजाम दे रहे हैं। ऐप डाउनलोड करवाने के बाद कस्टमर के फोन का एक्सेस भी हैकर्स के पास चला जाता है और वह बैंक खाते की डिटेल, पासवर्ड आदि सब कुछ दूसरे सिस्टम के जरिए देख लेते हैं।

खुशखबरी: फोरलेन होगा रेवाडी से बावल हाइवे तक रोड, 80 करोड होगें खर्च

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan