कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष नार्को टेस्ट के लिए तैयार, इस दिन खाप पंंचायत करेगी संसद का घेराव

vinesh
Spread the love

दिल्ली: महिला पहलवानो का धरना जंतर मंतर पर जारी है। सोमवार को भाजपा सांसद व कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के नार्को टेस्ट की चुनौती स्वीकार कर ली है।कर्नाटक वीनिंग फार्मूले से हरियाणा में वोट बैंक में कांग्रेस की सेंध, जानिए क्या है फार्मूला

पूर्व अध्यक्ष ने रखी शर्त: वे इस शर्त पर नार्को टेस्ट करवाने के लिए तैयार है, लेकिन आरोप लगाने वाले पहलवानो का भी नार्को टेस्ट होना चाहिए ताकि दूध का दूध और पानी का पानी हो सके।

बजरंग पुनिया ने कही ये बात

बजरंग पुनिया ने कहा कि हम सभी किसी भी टेस्ट के लिए तैयार हैं लेकिन यह सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में होना चाहिए। नार्को टेस्ट लाइव होना चाहिए ताकि सवाल- जवाब पूरा देश सुने। बंद कमरे मे टेस्ट नहीं होना चाहिए।

एक माह से जारी है प्रदर्शन
विनेश फोगाट, बजरंग पुनिया और साक्षी मलिक के नेतृत्व में पहलवान 23 अप्रैल से दिल्ली के जंतर मंतर पर बृजभूषण के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। पहलवानों की मांग है कि बृजभूषण को पद से हटाकर गिरफ्तार किया जाए।

 

हो चुका है मामला दर्ज’ हाई कोर्ट ने यहां उनके मामले की सुनवाई करते हुए दिल्ली पुलिस को सांसद के खिलाफ मामला दर्ज करने का आदेश दिया था। दिल्ली पुलिस ने बृजभूषण के खिलाफ छेड़छाड़ और पॉक्सो एक्ट के तहत 2 मामले दर्ज किए हैं।

 

 

दिल्ली के इंडिया गेट पर कैंडल मार्च कल

बृजभूषण का विरोध कर रहे पहलवानों के समर्थन में खाप पंचायतें भी आ गई हैं। रविवार को रोहतक के महम चौबीसी में खाप महापंचायत का आयोजन किया गया। पहलवानों के समर्थन में 23 मई को दिल्ली के इंडिया गेट पर कैंडल मार्च निकाला जाएगा।

इस दिन होगा संसद का घेराव: 28 मई को नए संसद भवन के सामने खापों की महिला महापंचायत होगी। इसमें देश भर की महिलाओं के अलावा खाप और किसान नेता भी पहुंचेंगे। यह महिला महापंचायत पहलवानों के साथ मिलकर जो भी निर्णय लेगी, वह सभी खापों को मान्य होगा।