Weather Alert: हरियाणा पंजाब में ओर बढेगा कोहरा, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

COLD

हरियाणा: उत्तर भारत में लगातार ठंड का प्रकोप जारी है. बढ़ती ठंड से फिलहाल राहत मिलने के आसार अब नहीं दिखाई दे रहे हैं. चंडीगढ़ सहित पंजाब और हरियाणा में आने वाले कुछ दिनों में घना कोहरा और शीत लहर जारी रहेगी और अगले कुछ दिनों तक बारिश की कोई संभावना नहीं है.मास्क पहनो, कोविड आ रहा है… जानिए राहुल गांधी ने स्वास्थ्य मंत्री को क्या दिया जवाब

ऐसे में अभी कुछ दिन शहरवासियों को कड़कड़ाती ठंड का सामना करना पड़ेगा. चंडीगढ़ मौसम विभाग के निदेशक मनमोहन सिंह ने कहा कि नवंबर का पूरा महीना सूखा रहा है. आने वाले दिनों में भी मौसम शुष्क रहने की संभावना है.

FOG 11zon 1पश्चिमी विक्षोभ नहीं हुआ सक्रिय
मनमोहन सिंह के मुताबिक कम से कम अगले 10 दिनों तक बारिश की कोई संभावना नहीं है. उन्होंने कहा कि आमतौर पर अक्टूबर और नवंबर के महीने में बारिश नहीं होती है. 15 दिसंबर के बाद पश्चिमी विक्षोभ के कारण कई बार बारिश होने की संभावना जताई गई मगर मौसम शुष्क ही रहा.

सर्दी-जुकाम के मरीज बढे
आपको बता दें कि सूखी ठंड में सर्दी-जुकाम और एलर्जी की समस्या बहुत बढ़ जाती है, जिससे खांसी और गले में खराश की भी समस्या हो जाती है. हरियाणा के सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों में इस वक्त वायरल के मरीजों की संख्या काफी बढ़ी है. लगातार मौसम में बदलाव के कारण लोग स्वास्थ्य संबंधी परेशानी से जूझ रहे हैं

Haryana Crime: पैट्रोल पंप लूट गिरोह का चौथा आरोपी रिमांड पर

तापमान में आई भारी गिरावट
दिसम्बर माह के प्रथम दो सप्ताह में पश्चिमी विक्षोभ के ना होने से सूर्य की किरणें सीधी आईं और इस कारण दिन के साथ-साथ रात का तापमान भी कुछ गर्म रहा. पिछले कुछ दिनों से पंजाब और हरियाणा के इलाकों में घना स्मॉग छाया हुआ है. इससे दिन का तापमान में कमी आई है. बताया जा रहा है कि आने वाले दिनों में कोहरे की स्थिति बनी रहेगी.

Haryana Crime: पैट्रोल पंप लूट गिरोह का चौथा आरोपी रिमांड पर
पंजाब और हरियाणा में रहेगा घना कोहरा
पंजाब के कुछ इलाकों के लिए ऑरेंज और रेड अलर्ट जारी किया गया है. स्मॉग का असर ट्रांसपोर्टेशन पर भी पड़ता है. अमृतसर, बठिंडा, तरनतारन और जालंधर में घना कोहरा रहेगा. पहाड़ों से सटे पंजाब के जिलों में शीतलहर जारी रहेगी. हरियाणा के पंचकूला, अंबाला, यमुनानगर, कुरुक्षेत्र, पानीपत जैसे जिलों में भी घना कोहरा और शीत लहर चलेगी.