Haryana: किसानों को मिली राहत, नैना चौटाला की ट्यूबवेल कनेक्शन वाली मांग होगी पूरी

हरियाणा: हरियाणा के किसानों के बडी राहत भरी खबर है। दक्षिण हरियाणा में जहां भी 100 फीट से ज्यादा गहरा ट्यूबवेल है, वहां सोलर की अनिवार्यता खत्म कर दी जाएगी। इतना ही नहीं सरकार ने नैना चौटाला की मांगा पर संज्ञान लेते हुए सरकार ने इसकी अधिसूचना भी जारी कर दी है।
Flex Fuel Car: पेट्रोल का झंझट खत्म, खेत में उपजाए ईंधन से दौड़ेगी यह कार, नितिन गडकरी ने किया लॉन्च
DY CM DUSHYAT

नैना चौटाला ने रखी थी ये मांगें
हरियाणा विधानसभा के मानसून सत्र के आखिरी दिन नैना चौटाला ने सरकार से गरीब परिवारों की बेटियों की शादी के लिए सहायता राशि 51 हजार से बढ़ाकर 2 लाख रुपये करने, मंडियों की एचडीआरएफ फीस का 33 फीसदी हिस्सा उसी क्षेत्र की पंचायतों को विकास कार्यों के लिए देने की मांग उठाई थी।

 

 

इसके साथ ही सदन में नैना चौटाला ने वकीलों के हित में वकालत की। उन्होंने कहा कि सरकार को राज्य में नये वकीलों को बैठने के लिए चैंबर जैसी सुविधाएं उपलब्ध करानी चाहिए।

जानिए क्यो अटका  बिजली कनेक्शन

बाढड़ा विधायक नैना चौटाला ने हमारा क्षेत्र डार्क जोन में है। भूजल स्तर 400 फीट तक पहुंच गया है। हमारे क्षेत्र में सोलर ट्यूबवेल नहीं चलेगा। इसलिए हमारे क्षेत्र में बिजली कनेक्शन दिया जाए। बिजली कनेक्शन के अभाव में किसान परेशान है। इतना नहर का पानी नहीं कि काम चल सके।Top Low speed Scooter: बिना लाइसेंस चला सकते हैं ये इलेक्ट्रिक स्कूटर्स, पुलिस भी नहीं करेंगी ‘टच’

NAINA CHOUTALA

बिजली मंत्री रणजीत चौटाला ने कहा कि बिना कनेक्शन के बिजली कनेक्शन नहीं दिया जा सकता। केंद्र की गाइडलाइन के मुताबिक, सिर्फ सोलर कनेक्शन ही मिल सकेंगे। नैना चौटाला ने कहा कि आप हमारे चाचा हैं। हमारे बारे में सोचो हमें बिजली का ट्यूबवेल कनेक्शन दो। मैं आपकी बहू हूं आपको ये करना होगा। इसी के बाद हरियाणा ने कनेक्शन देने को लेकर आगे कार्रवाई की है।

हरियाणा सरकार गांवों में कराएगी सर्वे
विधानसभा सत्र में डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला की घोषणा के बाद सरकार दक्षिण हरियाणा के हर गांव में सर्वे कराएगी। जिन गांवों का जलस्तर 100 मीटर से कम है, वहां के किसानों को बिजली आधारित ट्यूबवेल कनेक्शन दिए जाएंगे।

About Sunil Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 8 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में Best24News.com डिजिटल बेवसाइट का admn हूँ। यहां क्राइम, मनोरजन,, रेलवे, रोडवेज, ​​शिक्षा व रूटिन की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by Sunil Chauhan