Ed Raid: दिल्ली, मुंबई, चंडीगढ़ और हरियाणा सहित 17 जगह ईडी की रैड, जानिए क्या है घोटाला ?

ED RAID

ED Raid:  बैंक ऋण धोखाधड़ी मामले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग जांच के तहत प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शुक्रवार को चंडीगढ़ स्थित दवा कंपनी पैराबोलिक ड्रग्स और उसके प्रमोटरों के कई परिसरों पर छापेमारी की। ईडी ने एक साथ दिल्ली, मुंबई, चंडीगढ़ और हरियाणा के पंचकूला और अंबाला में कुल 17 परिसर पर छापा मारा।Chandra Grahan 2023: भारत के इन शहरो में दिखाई देगा आखिरी चंद्रग्रहण, इन जातकों की होगी बल्ले बल्ले

सोनीपत स्थित अशोका विश्वविद्यालय के कुछ दस्तावेजों को भी देख रही है, क्योंकि कंपनी के दो निदेशक, विनीत गुप्ता और प्रणव गुप्ता, अतीत में शैक्षणिक संस्थान से जुड़े रहे हैं। सीबीआई की कार्रवाई के कुछ दिनों बाद दोनों ने 2022 में विश्वविद्यालय के सभी बोर्डों और समितियों से इस्तीफा दे दिया था। तब संस्थान ने मामले से किसी भी तरह का संबंध होने से इनकार कर दिया था।

इनके खिलाफ किया मामला दर्ज: कंपनी के प्रबंध निदेशक प्रणव गुप्ता के अलावा सीबीआई ने कंपनी के निदेशकों विनीत गुप्ता, दीपाली गुप्ता, रमा गुप्ता, जगजीत सिंह चहल, संजीव कुमार, वंदना सिंगला, इशरत गिल और इसके गारंटर टीएन गोयल और निर्मल बंसल और जेडी गुप्ता के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

BREAKING NEWS

सीबीआई अधिकारियों के अनुसार निजी कंपनी दवाओं के निर्माण में लगी थी और कथित तौर पर आपराधिक साजिश और जालसाजी के माध्यम से बैंकों के संघ को धोखा दिया।Breaking News: Haryana गुप डी का पेपर लीक, 13 लाख युवकों को झटका, गिरोह के दो युवक काबू

यह कार्रवाई धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत की जा रही है और ईडी का मामला कंपनी और उसके प्रमोटरों विनीत गुप्ता और प्रणव गुप्ता समेत अन्य के खिलाफ 2021 की सीबीआई एफआईआर से है।

इतने करोड की धोखाधड़ी

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के नेतृत्व वाले कंसोर्टियम से कथित तौर पर 1626.74 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने के आरोप में सीबीआई ने दिसंबर 2021 में कंपनी के शीर्ष अधिकारियों पर मामला दर्ज किया था। इसके बाद उनके परिसरों पर भी छापेमारी की गई थी।