Cyclone Biparjoy: गुजरात में चक्रवात से तबाई, राजस्थान में अलर्ट

Cyclone Biparjoy BIG Update: भयानक चक्रवाती तूफान बिपरजॉय ने गुजरात के कच्छ में जखाऊ तट में एंट्री के साथ ही तबाही मचाई हुई है। गुजरात के 7 जिलों और 500 से ज्यादा गांव अलर्ट पर हैं।

TUFAN

तूफान तट से टकराने के बाद धीमी रफ्तार से राजस्थान की तरफ बढ़ रहा है। मोसम विभाग ने राजस्थान केा अलर्ट किया है।Haryana: युवा विज्ञान रत्न पुरस्कार के लिए आवेदन 31 तक

 

गुजरात में तेज बारिश, 900 गांवो में बिजली गुल

गुजरात में तेज बारिश और तेज हवाओं का सिलसिला जारी है। बारिश् से पहले आए अंधड रूपी तूफान के कारण कई जगह पेड़ और बिजली के पोल गिर गए। बिजली विभाग के अनुसार 920 से ज्यादा गांवों में बिजली सुविधा ठप है। इतना लैंडफॉल के कारण दो लोगों की मरने की खबर भी सामने आ रही है। चारो ओर सन्नाटा छाया हुआ है।

राजस्थन मे चक्रवात का प्रवेश

मौसम विभाग के चेतावनी देते हुए कहा है गुजरात के बाद अब तूफान आज शाम तक राजस्थान में प्रवेश कर जाएगा। तूफान के कारण विभाग ने कई जिलों में रेड अलर्ट जारी किया है साथ ही सावधानी बरतने की भी अपील की है।IGU: MBA में दाखिले शुरू, इस दिन होगी ​लिखित परीक्षा

राजस्थान मे रेड अलर्ट: गुजरात के बाद चक्रवात के राजस्थान आने की चेतावनी के साथ ही प्रशासन भी अपनी तैयारियों में जुटी है और आपदा प्रबंधन की सारी टीमें तैनात कर दी है।

जानिए कहा रहेगा ज्यादा असर

विभाग केे अनुसार सबसे ज्यादा असर दक्षिण राजस्थान में पड़ने वाला है, जिससे भारी से अति भारी बारिश की संभावना जताते हुए रेड अलर्ट जारी किया है। हर कोई इस आपदा से बचना चाहता है।

About Sunil Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 8 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में Best24News.com डिजिटल बेवसाइट का admn हूँ। यहां क्राइम, मनोरजन,, रेलवे, रोडवेज, ​​शिक्षा व रूटिन की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by Sunil Chauhan