Cyber Citi को फिर झटका, मेट्रो द्वारका एक्सप्रेसवे से नहीं जुड़ेगा Old Gurugram

METRO

हरियाणा: एचएमआरटीसी के अधिकारियों ने बैठक में कहा है कि खुली जगह का उपयोग मेट्रो डिपो के लिए किया जा सकता है. इस योजना को बदलने का अधिकार हरियाणा सरकार के पास है.

 

नगर एवं ग्राम नियोजन विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव ने अधीनस्थ अधिकारियों को आदेश दिया है कि वे एचएमआरटीसी की ओर से रखे गए मेट्रो डिपो में बदलाव का प्रस्ताव तैयार कर उसकी जांच कर मुख्यालय को भेजें.HARYANA POLICE-INCOME TAX में नौकरी लगाने के नाम पर 13.80 लाख की ठगी, जानिए कौन है वो

द्वारका एक्सप्रेसवे से नहीं जोडा जाएगा ओल्ड गुरुग्राम

हरियाणा सरकार द्वारा ओल्ड गुरुग्राम में प्रस्तावित मेट्रो अब द्वारका एक्सप्रेसवे से नहीं जुड़ेगी. क्योंकि हरियाणा मेट्रो रेल ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन (HMRTC) ने सेक्टर- 101 की जगह सेक्टर-33 में मेट्रो डिपो बनाने की योजना बनाई है. इस योजना में ओल्ड गुरुग्राम को शामिल नही किया गया है.Bageshwar Dham : धीरेंद्र शास्त्री अलवर में आज, एक प्रोग्राम के लिए कितना पैसा लेते हैं शास्त्री?

जानिए क्यों बदला प्लान
दिल्ली- जयपुर एक्सप्रेसवे पर मिलेनियम सिटी सेंटर से सुभाष चौक, हीरो होंडा चौक, सेक्टर 9- 9ए, पालम विहार, उद्योग विहार होते हुए साइबर सिटी गुरुग्राम तक मेट्रो लाइन का प्रस्ताव दिया था. इस सेक्टर में मेट्रो स्टेशन बनाने के साथ ही 13.5 एकड़ जमीन पर मेट्रो डिपो बनाने की योजना थी. अब एचएमआरटीसी ने अपनी जांच में पाया है कि यह जमीन वेट लैंड है यानि कि इसके चारों तरफ पानी है. ऐसे में रूट में बदलाव किया जा रहा है.

 

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan