Covid Update: हरियाणा में एक बार फिर दी कोरोना ने दस्तक, स्वास्थ्य विभाग की उडी नींद

COVID

हरियाणा: कई दिनों के बाद हरियाणा में एक बार फिर कोरोना ने दस्तक दे दी हैं। पिछले 24 घंटे के दौरान 53 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। सबसे गंभीर बात तो यह है दो दिन में सकंमित लोगो की संख्या का आंकडा 200 पार कर चुका है। तेजी से बढ रहे केसो के चलते स्वास्थ्य विभाग की नींद उडने लगी है।

हाईवे पर Rajasthan प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी का किया स्वागत 

 

2856 लोगों के लिए गए सैंपल
हरियाणा में 24 घंटे के दौरान 2856 लोगों के सैंपल लिए गए। इसके साथ ही प्रदेश की पॉजिटिविटी रेट 2.05 दर्ज की गई है। वहीं, रिकवरी रेट में गिरावट दर्ज की गई है. रिकवरी रेट 98.96 प्रतिशत दर्ज किया गया है। 24 घंटे के आंकड़ों पर नजर डालें तो सिर्फ 14 लोग ही संक्रमण से उबर पाए हैं।

टीकाकरण को लेकर लापरवाही

24 घंटे में केवल 9 लोगों ने पहली खुराक ली जबकि 27 लोगों ने ही दूसरा डोज लिया। बूस्टर डोज की संख्या 64 दर्ज की गईं। राज्य में अब तक 4,55,24,533 लोगों को टीका लगाया जा चुका है।
संक्रमण दर बढ़ने के बाद भी प्रदेश की जनता टीकाकरण को लेकर लापरवाह नजर आ रही है। स्वास्थ्य केंद्रो मे टीकाकरण होने के बावजूद लोग नहीं लगवा रहे है।

जानिए कहा मिले कितने केस
गुरूग्राम : 39
फरीदाबाद : 7
पंचकूला : 5
हिसार : 1
यमुनानगर :1
……………….
Rewari News: मुआवजे की मांग का लेकर किया विरोध प्रदर्शन
 

स्वास्थ्य विभाग की उडी नींद
स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री अनिल विज ने त्वरित संज्ञान लेते हुए स्वास्थ्य सेवा विभाग के महानिदेशक को कोरोना व अन्य संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए पूरी तैयारी रखने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने यह भी निर्देश दिया था कि कोरोना के समय की गई व्यवस्थाओं को फिर से संशोधित किया जाए।

 

 

About Sunil Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 8 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में Best24News.com डिजिटल बेवसाइट का admn हूँ। यहां क्राइम, मनोरजन,, रेलवे, रोडवेज, ​​शिक्षा व रूटिन की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by Sunil Chauhan