Nuh Voilence: उपद्रव फैलाने वालों पर 44 FIR , 80 को लिया हिरासत में, उपद्रव को लेकर सीएम हरियाणा ने दिया ये जबाब

MEWAT

Nuh Voilence: हरियाणा के सीएम मनोहर लाल ने कहा कि यह एक सामाजिक यात्रा है जो कि हर साल निकाली जाती है। एक साजिश के तहत हमला किया है। यात्रा ही नहीं, पुलिस को भी निशाना बनाया गया। साजिश रचने को जरूर जबाव दिया जाएगा।Rewari: देवराज बने Dharuhera भाजपा मंडल के महामंत्री

 

साजिश के तहत यात्रा पर किया है हमला: सीएम मनोहर

सीएम मनोहर ने इस पूरी घटना को सोची समझी साजिश करार दिया है।पहले ही प्लानिंग बनाई थी इसी लिए एक साथ जगह जगह हमले व पत्थर बाजी हुई है।

 

NUH

उन्होंने कहा कि एक साजिश के तहत यात्रा को भंग किया गया, गाड़ियों को आग लगाई गई। साजिश करने वालो को किसी कीमत नहीं बख्शा जाएगा।

हिंसा फैलाने वालो होगा मामला दर्ज:

नूंह में कर्फ्यू भी लगाया गया है। रेवाडी, फरीदाबाद, मेवात, गुरूग्राम सिंह कई शहरो में धारा 144 भी लगाई गई है। करीब 44 एफआईआर दर्ज की गई हैं। पुलिस ने छापेमारी की जा रही है। पुलिस ने की ओर उपद्रव फैलाने वाले 80 से अधिक लोगों को हिरासत में लिया गया है। नूंह जिले और आसपास के इलाकों में भारी पुलिस तैनात की गई है।

 

 

सीएम ने आवास पर ली बैठक: मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अपने आवास पर आज एक समीक्षा बैठक रखी। हरियाणा के नूंह में दो समुदायों के बीच हुई हिंसा और बवाल के बाद तनाव की स्थिति बनी हुई है। प्रदेश के गृह मंत्री अनिल विज और मुख्य सचिव संजीव कौशल के साथ-साथ पुलिस महानिदेशक पीके अग्रवाल समेत तमाम प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे।Hero MotoCorp पर ईडी का छापा, धडाम से गिरा शेयर

उपद्रव में पांच की मौत, तीन की पहचान नहीं

नूंह में उपद्रव के चलते पांच लोगों की मौत हो चुकी है, जिसमें दो पुलिस कर्मचारी जबकि तीन आम लोगों की पहचान नहीं हो पाई है। सीएम ने कहा कि किसी भी उपद्रवी को बख्शा नहीं जाएगा।

साथ ही सभी नागरिकों से अपील है कि शांति बहाली के लिए आगे आएं। तीन लोगों को की पहचान नहीं हो पाई है। आमजन से इसके सहयोग की अपील की है।Haryana: जेबीटी की परीक्षा रद्द, हरियाणा शिक्षा बोर्ड ने जारी किया नोटिस

उपद्रव के चलते नूंह व आस शहरों में तनाव: नूंह में विश्व हिंदू परिषद की ब्रज मंडल यात्रा के बीच से ही हिंसा का माहौल बना हुआ है।हालात पर काबू पाने के लिए पूरे क्षेत्र में पैरामिलिट्री की करीब 13 कंपनियां तैनात की गई हैं।

144

जिसके बाद हरियाणा के कई जिलों में धारा 144 लगा दी गई है। साथ ही इंटरनेट सेवा भी बंद कर दी गई है। आमजन से ​भी प्रशासन की ओर से शांति बनाए रखने की अपील की है।

बादशाहपुर में फूंकी दुकानें

सांप्रदायिक झड़प के बाद गुरुग्राम के बादशाहपुर में भीड़ ने रेस्तरां और दुकानें फूंकी दी है। हरियाणा के कई हिस्सों में हिंसा की खबर है। गुरुग्राम में भी उपद्रवियों का तांडव देखने को मिल रहा है। गुरुग्राम के बादशाहपुर में भीड़ ने रेस्तरां और दुकानों में आग लगा दी है। उपद्रव बढता ही जा रहा है।

About Sunil Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 8 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में Best24News.com डिजिटल बेवसाइट का admn हूँ। यहां क्राइम, मनोरजन,, रेलवे, रोडवेज, ​​शिक्षा व रूटिन की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by Sunil Chauhan