सीएम ने दी हरियाणा को दो बडी सौगात, पडोसी राज्यो में भी हो रही वाह वाही

CM MANOHAR LAL

हरियाणा: हरियाणा वासियो के लिए बडी खुशी की खबर है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रदेश को 2 नई योजनाओं की दी सौगात है। इन दोनो सौगातो को लेकर हरियाणा के पडोसी राज्यो मे खूब चर्चाए हो रही है।

योजना एक: व्यापारी क्षतिपूर्ति योजना
योजना दो:दीनदयाल उपाध्याय परिवार सुरक्षा योजना

बता दें कि अकसर काम करते-करते लोगों को आकस्मिक दुर्घटना का सामना करना पड़ता है ऐसे में ये योजनाएं उस मुश्किल वक्त में काम आएंगी।Haryana Weather: मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी, चार दिन होगी अंधड के साथ आएगी बारिश

सीएम ने कहा कि कामकाज में सबसे ज्यादा नुकसान कृषकों का हुआ है इसलिए सरकार ने किसानों के नुकसान के लिए भी क्षतिपूर्ति पोर्टल बनाया है। रेहड़ी, खोमचे वालों के सामान की क्षतिपूर्ति कर सकें इसके लिए योजना बनाई गई है।

सीएम ने कहा कि पंचकूला में सेक्टर 9 में हुई दुर्घटना में सरकार ने तुरंत मदद पहुंचाई थी। वहीं 20 साल से अधिक मालिकाना हक वालों को निर्धारित रेट कर उनको मालिकाना हक दिया गया है।

जीएसटी कलेक्शन में शानदार सहयोग किया
सरकार ने व्यापारियों के लिए न्यास भी बनाया है, जिसमें सरकार और व्यापारी मिलकर काम करेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि जीएसटी कलेक्शन में हमारे व्यापारियों ने शानदार सहयोग किया है।Haryana News: बोखलाए नपा Dharuhera Chairman, नही उठा रहे पार्षद फोन, फिर स्थगित की नपा बैठक

विरोध के बावूजद कारगार हुई: सीएम ने कहा कि शुरू में जीएसटी का विरोध हुआ लेकिन आज वहीं जीएसटी कारगर साबित हुई है। जीएसटी से आज का व्यापार सुगम हुआ है।

4 महीने पहले 166000 करोड़ का मासिक कलेक्शन किया था और अब जीएसटी कलेक्शन में 68142 करोड़ की कलेक्शन के साथ हम बड़े राज्यों में नंबर वन पर हैं।

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan