Chandigarh Mayor Election update: भाजपा की सरबजीत कौर बनीं चंडीगढ़ की मेयर, आम आदमी पार्टी ने का हंगामा, कहा दोबारा करवाई जाए गिनती

चंडीगढ़: चंडीगढ के मेयर पद का चुनाव भाजपा ने जीत लिया है। भाजपा को इस चुनाव में 14 वोट मिले। वहीं आम आदमी पार्टी को 13 वोट मिले। आप का एक वोट खारिज कर दिया गया। इसके बाद सदन में हंगामा हो गया। भाजपा की जीत से नाराज आप पार्षद धरने पर बैठ गए हैं। आप पार्टी के कार्यकर्ताओ का आरोप है कि प्रशासन की ओर से जानबूझ करके भाजपा का जीत दर्ज दिखाई। उन्हें यह फैसला मंजूर नहीं है तथा दोबारा गिनती करवाने की मांग की है।

Rewari accident: डपंर की चपेट में आने से कार चालक की मौत


अब सीनियर डिप्टी मेयर का होगा चुनाव:
सीनियर डिप्टी मेयर की चुनाव की वोटिंग शुरु करने की घोषणा मेयर सरबजीत कौर ने की। इसके साथ ही आप का हंगमा शुरू हो गया। इसके बाद पुलिस फिर अंदर आई।

दोबारा हो सकती है मतों की गिनती:
डिप्टी कमिश्नर विनय प्रताप सिंह नगर निगम के अंदर पहुंचे। हालांकि सरबजीत कौर मेयर की कुर्सी पर बैठी हुई हैं। अब आप पार्षदों ने मांग की है कि हाथ खड़े करवा कर वोट कर लिया जाए। दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा।

झमाझम हुई बारिश, सडकों पर पानी ही पानी,​ विकास कार्ये व निकासी की खुली पोल

पुलिस ने जबरदस्ती हटाए आप पार्षद:
पुलिस ने जबरदस्ती आम आदमी पार्टी के पार्षदों को खींचकर अपनी सीट पर बिठाया है। आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष के साथ भी धक्का-मुक्की की गई है।

सदन में पहुंची पुलिस:
आम आदमी पार्टी के पार्षदों ने जोरदार हंगामा कर दिया है। इसके बाद सदन में पुलिस बुला ली गई है। सभी पार्षदों को मेयर की कुर्सी के पास से हटाने का प्रयास किया जा रहा है।

Rewari news: जिले की 77 कालोनियों को नियमित होने की जगी उम्मीद

आप पार्षदों ने माइक के तार निकाले
मेयर के भाषण से पहले ही आप पार्षदों में माइक की तार निकाली। भारी धक्का-मुक्की के बीच में अपना भाषण दे रही हैं। नवनिर्वाचित मेयर ने सभी का धन्यवाद किया। उस समय भी उनके पास धक्का मुक्की होती रही।

वोटिंग प्रक्रिया पूरी
मेयर चुनाव के लिए वोट डालने की प्रक्रिया पूरी हो गई है। अब वोटों की गिनती होगी। अंत में पीठासीन अधिकारी महेश इंदर सिंह सिद्धू ने वोट डाला।

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan