BSNL कर्मी बताते हुए रिचार्ज करने का लिंक भेजा और 4 ट्रांजेक्शन में निकाल लिए ढाई लाखए जानिए कैसे की ठगी

हरियणा: सावधान, प्रदेश में शातिर बदमाशा आए दिए नए-नए तरीकों से ठगी कर रहे हैं। अब ठगों ने नए तरीके से ठगी की है। ठग पहले आपके पास चल रहे मोबाइल नंबर की जानकारी इक्ट्ठा करते हैं। इसके बाद उसमें कितना बैलेंस है, इसकी जानकारी जुटाते हैं और फिर जिन नंबर में रिचार्ज नहीं होता है, उस उपभोक्ता के पास उसी कंपनी का कर्मचारी बनकर फोन करते हैं और रिचार्ज करने के लिए एक लिंक भेजकर खाता खाली कर देते हैं। ऐसा ही ठगी का एक मामला हरियाणा के रोहतक जिले में सामने आया है। जहां ठग ने महिला को उसके सिम का रिचार्ज कराने के लिए लिंक भेजा और खाते से 2.47 लाख रुपए निका‌ल लिए।

चंद सेकेंड में की 4 ट्रांजेक्शन, निकाले 2.47 लाख:
अर्बन एस्टेट थाना पुलिस को दी शिकायत में महिला बिंदु ने बताया कि वह सेक्टर 3 की रहने वाली है। उसके मोबाइल फोन पर एक नंबर से कॉल आई। कॉल करने वाले ने खुद को बीएसएनएल का कर्मचारी बताया। ‌उसने बिंदू को उसके दूसरे नंबर की जानकारी बताते हुए कहा कि आपका यह बीएसएनएल का नंबर अगले 24 घंटे में बंद हो जाएगा, क्योंकि इसकी केवाईसी अपडेट नहीं है। इसलिए आप इस नंबर में 10 रुपए ऑनलाइन ट्रांजेक्शन के माध्यम से डाल दें। ट्रांजेक्शन करने के लिए ठग ने एक लिंक भेजा था। बिंदु ने उस लिंक पर जाकर 10 रुपए अपने नंबर में डाले। इसके ठीक बाद ठग ने उसके खाते से 49 हजार रुपए निकाल लिए। यह राशि निकलते ही तुरंत उसने बैंक के नंबर पर कॉल करके खाता ब्लॉक करने की रिक्ववेस्ट डाली, इतने में ठग ने 49 हजार, 49 हजार और 1 लाख और निकाल लिए। ठग ने कुल 2.47 लाख रुपए उसके खाते से निकाल लिए।

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan