Breaking News: छत्तीसगढ़, असम, उत्तर प्रदेश की तर्ज पर अब इस राज्य में हो सकती 22 की ड्राई डे व छुट्टी

HOLIDAY RAM MANDIR

हरियाणा: अयोध्या मे रामलला की मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा को लेकर अब तक छत्तीसगढ़, असम, उत्तर प्रदेश, राजस्थान और महाराष्ट्र में छुट्टी का ऐलान किया जा चुका है। रियाणा में भी सरकार अन्य राज्यों की तरह 22 जनवरी को श्री रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को खास बनाने के लिए बड़ा फैसला लिया जा सकता है।आप ने दी चेतावनी: हरियाणा में निजी स्कूलों ने 134ए के दाखिले रोके तो करेंगे तालाबंदी

बता दे कि विश्व हिंदू परिषद समेत कई अन्य हिंदू संगठनों ने 22 जनवरी की छुट्टी के लिए हरियाणा सरकार को पत्र भेजा है। इतना ही नही देश के कई BJP शासित राज्यों में पहले ही ड्राई डे और छुट्टियों की घोषणा की जा चुकी है तो हरियाणा में क्यो नहीं।RAM MANDIR

जानिए किन राज्यो में हो चुका है छुट्टी का ऐलान
अब तक छत्तीसगढ़, असम, उत्तर प्रदेश, राजस्थान और महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी की सरकार है, वहां छुट्टी का ऐलान किया जा चुका है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश में सरकारी दफ्तरों के साथ- साथ स्कूल, कॉलेजों में भी छुट्टी की घोषणा की है। इस दिन यूपी में शराब की दुकानें भी बंद रहेंगी। जबकि राजस्थान सरकार ने भी जयपुर में मीट की दुकानें बंद करने का ऐलान किया है।

बस और ट्रेन की मिलेगी सुविधा

हरियाणा के श्रद्धालुओं के लिए नई दिल्ली से अयोध्या के लिए विशेष ट्रेन चलेगी। हरियाणा के मुख्यमंत्री की घोषणा के बाद राज्य सरकार फरवरी में विभिन्न जिलों से लोगों को वोल्वो बसों से अयोध्या के राम मंदिर तक ले जाने की योजना बना रही है।भरण पोषण अधिकरण नियुक्ति पर दी बधाई, किया स्वागत

परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि हर जिले से बसों की व्यवस्था की जाएगी। प्रदेश के वरिष्ठ नागरिकों को फरवरी में निःशुल्क अयोध्या घुमाया जायेगा। प्रारंभिक योजना के अनुसार, राज्य के 22 जिलों में से प्रत्येक से 200- 300 लोगों को लिया गया है।

सीम पर टीकी निगांहे: हरियाणा में सभी की ​निगाहे सीएम पर टिकी हुई है। संभावना है कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल जल्द ही इसकी घोषणा करेंगे। जिसका इंतज़ार किया जा रहा है। इस दिन को ड्राई डे के रूप में रखा जायेगा। यानी पूरे दिन शराब की दुकानें बंद रहेंगी।

छुट्टी को लेकर शासन स्तर पर पूरी तैयारी कर ली गयी है। इस संबंध में मुख्य सचिव 1- 2 दिन में मुख्यमंत्री मनोहर लाल के साथ बैठक करने वाले हैं।

About Sunil Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 8 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में Best24News.com डिजिटल बेवसाइट का admn हूँ। यहां क्राइम, मनोरजन,, रेलवे, रोडवेज, ​​शिक्षा व रूटिन की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by Sunil Chauhan