Haryana: दिसंबर में वचित रहे BPL उपभोक्ता 31 जनवरी तक ले सकते है तेल, नहीं मिले या करें शिकायत

sarso tel

हरियाणा: हरियाणा में गरीब परिवारों के लिए राहत भरी खबर है। हरियाणा में दिसंबर महीने में जो लाभार्थी राशन डिपो से सरसों तेल से वंचित रह गए थे वो अब जनवरी में भी बकाया हुआ राशन ले सकते है। सरकार के निर्देशानुसार इस महीने 31 जनवरी तक अपना सरसों तेल ले सकते हैं।आप ने दी चेतावनी: हरियाणा में निजी स्कूलों ने 134ए के दाखिले रोके तो करेंगे तालाबंदी

नहीं मिले तो यहां करें शिकायत
विभाग की ओर राशनकार्ड धारको की सुविधा के लिए टॉल नंबर भी जारी किया गया है। इस संबंध में किसी लाभार्थी को राशन लेने में कोई दिक्कत आ रही है तो वह संबंधित सहायक खाद्य एवं पूर्ति अधिकारी, निरीक्षक के कार्यालय में विभाग के टोल फ्री नंबर 18001802087 अथवा जिला खाद्य एवं पूर्ति नियंत्रक, जिला वाईज शिकायत कर सकते है।

बता दे कि विभाग द्वारा राशन डिपो के माध्यम से पात्र लाभार्थियों को राशन वितरण किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि निदेशालय खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले विभाग द्वारा जारी निर्देशानुसार जो लाभार्थी दिसंबर 2023 हेतु आवंटित सरसों तेल प्राप्त करने से वंचित रह गए थे, वे सभी पात्र लाभार्थी दिसंबर 2023 व जनवरी 2024 के सरसों का तेल 31 जनवरी तक राशन डिपो से प्राप्त कर सकते हैं।

हडताल बनी आफत: हालाकि हरियाणा के सभी जिलो में राशन बाटने वाले स्ट्राक पर चल रहे हेै! ऐसे के राशन कार्ड धारको को उनका राशन समय पर नही मिल रहा है। लोेगो ने सुविधाए उपलब्ध करवाने की मांग की है।