Haryana: बडी राहत: बदला नियम, अब टोल प्लाजा पर इन गावों को भी मिलेगी छूट-Best24news

Best24news, Haryana: टोल टैक्स के दायरे में आने वालो के लिए खुशखबरी है। डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने बताया कि नेशनल हाईवे के टोल प्लाजा क्षेत्र के दायरे में आने गांवो के अब 20 किलोमीटर तक आने वाले गांवो को छूट मिलेगी।

Haryana: बदलेगा मौसम, इस दिन राज्य में है बारिश के आसार-Best24news

उन्होंने कहा कि पहले यह नियम पांच और फिर 10 किलोमीटर दायरे का हुआ करता था, लेकिन अब यह दायरा बढ़ा कर 20 किलोमीटर कर दिया गया है।
Pension Scheme: रोजाना 7 रुपये लगाइए, 60 हजार पाइए ! जानिए क्या है योजना-Best24news
हरियाणा प्रदेश के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने दिल्ली में नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (NHAI) के अधिकारियों के साथ एक बैठक की। गुरुग्राम- सोहना एक्सप्रेस- वे पर टोल के मुद्दे को लेकर प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों की मांग पर विचार करते हुए डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने एनएचएआई अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

बैठक के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए दुष्यंत चौटाला ने एनएचएआई के नए नियमों के बारे में जानकारी साझा की।
Sukanya Samriddhi Yojana: 3 हजार का करें निवेश, 15 लाख पाएं.. जानिए कैसे
डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने बताया कि नेशनल हाईवे के टोल प्लाजा क्षेत्र के 20 किलोमीटर के दायरे में रहने वाले स्थानीय लोगों के लिए 315 रुपए में पास बनाने का एनएचएआई का नया नियम आया है।

उन्होंने कहा कि पहले यह नियम पांच और फिर 10 किलोमीटर दायरे का हुआ करता था, लेकिन अब यह दायरा बढ़ा कर 20 किलोमीटर कर दिया गया है. नए नियम के अनुसार सुविधा का लाभ लेने वाले पात्र लोगों के जल्द पास बना दिए जाएंगे, ताकि वे इस सुविधा का लाभ उठा सके
Haryana: आतंकी हमले में शहीद पंचतत्व में हुए विलीन, सैनिक सम्मान के साथ किया गया अंतिम संस्कार-Best24news
डिप्टी सीएम ने कहा कि कल ही उनके संज्ञान में गुरुग्राम- सोहना एक्सप्रेस-वे टोल मुद्दे को लेकर ग्रामीणों से बातचीत हुई थी और इस विषय को लेकर आज एनएचएआई अधिकारियों के साथ बैठक आयोजित हुई थी. उन्होंने कहा कि इसके लिए तीन सदस्यीय कमेटी गठित की गई है, जिसमें एनएचएआई और पीडब्ल्यूडी के अधिकारी शामिल हैं. यह कमेटी मौके पर जाकर सारी परिस्थितियों का आंकलन करेगी.