सावधान! हरियाणा में मौसम फिर लेगा करवट, जानिए कल कैसा रहेगा मौसम

GULABI THAND

हरियाणा: हरियाणा मे पिछले तीन चार दिन से गुलाबी ठंड हो रही है। हालांकि हरियाणा में अभी मौसम बिल्कुल साफ बना हुआ है। लोग मान रहे है कि अब मानसून की विदाई हो चुकी है। जबकि मौसम विभाग के अनुसार अब फिर से मौसम से मौसम बदलने वाला है।HARYANA: हजारों टन बाजरा मंडियों में पडा, आप ने दी आंदोलन की चेतावनी

हरियाणा में इस बार कम हुई बारिश

भारत मौसम विज्ञान विभाग के आंकड़ों के अनुसार, हरियाणा में इस बार कुल 419.7 मिलीमीटर बारिश हुई है, जो कि सामान्य 426.0 मिलीमीटर से 1 प्रतिशत कम है। साफ जाहिर है बारिश् काफी कम हुई है।
मौसम विभाग के अनुसार हरियाणा में दक्षिण पश्चिमी मानसून की 30 सितंबर को वापसी हुई थी। जबकि इस साल मानसून ने 26 जून को राज्य में प्रवेश किया था।ASIAN GAMES 2023: मुंह की खानी बजरंग पूनिया को, एडहॉक कमेटी पर उठे सवाल

पश्चिमी विक्षोभ के आंशिक प्रभाव के कारण राज्य में 9 और 10 अक्‍टूबर को आंशिक बादल होने के साथ कहीं-कहीं छिटपुट बूंदाबांदी या हल्की बारिश की संभावना है।. 11अक्टूबर से उत्तर पश्चिमी हवाएं फिर से चलने से रात के तापमान में गिरावट और मौसम के खुश्क रहने की संभावना जताई गई है।

मौसम विभाग द्वारा हरियाणा में आमतौर पर 8 अक्तूबर तक खुश्क रहने की संभावना जताई गई है. इस दौरान दिन के तापमान में हल्की बढ़ोतरी, तो रात के तापमान में हल्की गिरावट होने की संभावना है। मौसम विभाग का कहना है तीन चार दिन मे मौसम फिर से करवट लेने जा रहा है।