Coronavirus Cases: फिर से आया कोरोना का कहर, विभाग ने जारी की नई गाइडलाईन

COVID

दिल्ली व हरियाणा मे तेजी से बढ रहे है कारोना सक्रमण के केस
Coronavirus Cases: धीरे धीरे एक बार फिर कोरोना पेर पसार रहा है। एनसीआर में तेजी से बढ रहे केसो से लग रहा है कि एक बार फिर करोना तबाही मचा सकता है।
Dharuhera Accident: कार की चपेट मे आने बाइक सवार कर्मचारी की मौत

दिल्ली में तेजी से बढ रहे केस: दिल्ली में पिछले एक सप्ताह में 3000 से अधिक कोरोना वायरस के मामले दर्ज किए गए हैं। वहीं इस दौरान सक्रिय मामलों की संख्या में 121 प्रतिशत से अधिक की बढ़ोतरी हुई है।

दिल्ली में गुरुवार को ही कोरोना वायरस संक्रमण के 606 नए मामले सामने आए थे और संक्रमण की दर 16.98 प्रतिशत रही थी। यह पिछले साल अगस्त के बाद एक दिन में सामने आए संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले थे।

बैठक आयोजित कर किया अलर्ट: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने शुक्रवार को देश में कोविड-19 की स्थिति को लेकर राज्यों और यूटी के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ समीक्षा बैठक करते हुए अलट किया है।

इस दौरान कोविड टेस्टिंग और जीनोम सीक्वेंसिंग के साथ कोरोना नियमों के पालन का प्रसार बढ़ाने पर बल दिया। उन्होंने कहा, “हमें सतर्क रहना है और अनावश्यक भय नहीं फैलाना है.” उन्होंने सभी स्वास्थ्य मंत्रियों से निवेदन किया कि, अपने राज्यों में कोविड की स्थिति को देखते हुए, स्वास्थ्य सुविधाओं और इंफ्रास्ट्रक्चर को लेकर समीक्षा बैठक करें।Haryana: बेरोजगारों के लिए सुनहर मोका, यहां से ले नि:शुल्क रोजगार ट्रेनिंग

हरियाणा में बढ रहे केस: दिल्ली ही नहीं हरियाणा में तेजी से केस बढते जा रहे है। पिछले एक सप्ताह के दौरान जिस तरह से कोरोना केसो में बढोतरी हुई हुई हैं इससे साफ जाहिर है कि दोबारा कोरोना तबाई मचा सकता है।

About Harsh Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 4 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट का ओथर हूँ। यहां राजनैतिक, समस्या व प्रेसनोट अपडेट करता हूं।

View all posts by Harsh Chauhan