रेवाडी की सीमा से सटे गोकलगढ़ में बनेगा 200 बेड का अस्पताल

BREAKING NEWS

रेवाड़ी: रेवाड़ी की सीमा से सटे गांव गोकलगढ में 200 बेड का नागरिक अस्पताल बनाया जाएगा। जिसकी फाइल तैयार कर निदेशालय को स्वीकृति के लिए भेज दी है। उसमें जमीन उपयुक्तता से लेकर शहर से दूरी सहित अन्य डिटेल भी है। वहां से स्वीकृति मिलने पर ही आगामी कार्यवाही शुरू होगी।

नागरिक अस्पताल के 200 बेड के नए भवन को लेकर शहर में जगह नहीं मिल सकी। ऐसे में लंबे समय से शहर के आसपास के गांवों में जमीन की तलाश की जा रही थी। शहर से सटे कई गांवों में जमीन देखी गई।Musturd Farming: सर्दी शुरू होते ही सरसों की खेती का नमसकर व चतुर कीटो को हमला, जानें कैसे बचाव

आखिर अब शहर से 4 किलोमीटर की दूरी पर गांव गोकलगढ़ में 5 एकड़ जमीन तलाश की गई है। जमीन की स्वीकृति को लेकर फाइल निदेशालय भेज दी गई है। वहां से जमीन को स्वीकृति मिलने पर ही आगे की कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

अभी नागरिक अस्पताल के पुराने और नए भवन में ही जोड़-तोड़ करके बेड लगाए गए हैं। गायनी वार्ड तो पूरी तरह भरा हुआ लगता है। बेड डलने के बाद निकलने तक की जगह नहीं रहती है। ऐसा ही हाल नई बिल्डिंग में चल रहे लैब टेस्टिंग का है। अगर नई बिल्डिंग का निर्माण जल्द होता है तो जिले के लोगों को स्वास्थ्य के क्षेत्र में और बेहतर सुविधा मिल सकती है।

यहां पर बेड भी एडजेस्ट से ही लगाए गए हैं। इसमें मदर केयर यूनिट भी है। जगह के अभाव में बेड भी पर्याप्त नहीं हैं। जिससे गायनी वार्ड में परेशानियों का सामना करना पड़ता है। ब्लड बैंक : पुरानी बिल्डिंग में चल रहे ब्लड बैंक में भी जगह की कमी है।बिना फेरे लिए रेवाड़ी से दुल्हन की विदा, 100 से अधिक लोंगो पर मामल दर्ज ?

लैब : नई बिल्डिंग में चल रही लैब टेस्टिंग के लिए भी जगह कम है। यहां छोटे-छोटे कैबिन बनाए हुए हैं। कर्मचारियों को बैठने के लिए भी परेशानी उठानी पड़ती है। चिकित्सक पर्याप्त… नागरिक अस्पताल में फिलहाल चिकित्सक पर्याप्त है।

DR DEEPK VERMA REयहां पर मेडिसिन से लेकर सर्जन और अन्य चिकित्सक भी है। पिछले दिनों एक्सरे मशीन संचालित करने के लिए रेडियोग्राफर भी मिले हैं। अब इनकी संख्या भी पर्याप्त हो गई है। ^डिप्टी सिविल सर्जन डॉ. दीपक वर्मा ने बताया कि गोकलगढ़ में 5 एकड़ जमीन का सर्वे किया है।वहां से स्वीकृति मिलने पर ही आगामी कार्यवाही शुरू होगी।

About Harsh Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 4 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट का ओथर हूँ। यहां राजनैतिक, समस्या व प्रेसनोट अपडेट करता हूं।

View all posts by Harsh Chauhan