World: भिवाड़ी के 7 वर्षीय कियान मित्तल ने बनाया विश्व रिकॉर्ड, सुनने वालों की रूक गई धडकन

KIYAN BHIWADI

Delhi News: भिवाड़ी  की कजारिया ग्रीन सोसाइटी मे रहने वाले 7 वर्षीय कियान मित्तल ने अनोखा रिकार्ड कामय किया है। उनका नाम इंडिया बुक ऑफ वर्ल्ड में दर्ज किया गया है।Alert: कबूतरबाजों से बचने के लिए यहां करें कॉल

 

बता दे कि युवा प्रतिभा कियान मित्तल को 7 साल की उम्र में ही एक मिनट में 6 वैदिक मंत्रों के साथ साथ पांच अलग-अलग रूबिक क्यूब को हल करने में सफलता प्राप्त की हैं। इसी के चलते कजारिया ग्रीन सोसाइटी में एक सम्मान समारोह का आयोजन किया गया।

इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड के द्वारा गत 22 मई को आयोजित करवाई गई ऑनलाइन प्रतियोगिता में कियान मित्तल ने भाग लिया था। छोटी सी उम्र में एक मिनट में 6 वैदिक मंत्रों के साथ साथ पांच अलग-अलग रूबिक क्यूब को हल करने का विश्व रिकॉर्ड बनाया है।Alert: कबूतरबाजों से बचने के लिए यहां करें कॉल

मिला गोल्ड मैडल: छात्र की बहादुर को लेकर न केवल इंडिया बुक ऑफ वर्ल्ड में नाम दर्ज किया गया है, वहीं इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड के चीफ एडिटर डॉक्टर बिस्वारुप चौधरी ने कियान मित्तल को सर्टिफिकेट और गोल्ड मेडल देकर सम्मानित किया।

About Sunil Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 8 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में Best24News.com डिजिटल बेवसाइट का admn हूँ। यहां क्राइम, मनोरजन,, रेलवे, रोडवेज, ​​शिक्षा व रूटिन की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by Sunil Chauhan