डायल-112: हरियाणा में भर्ती होगें 3500 ड्राइवर

dial 112
लोगों का बढा विश्वास, शिकायत को समय पर हो रहा निवारण

हरियाणा: हरियाणा के सीएम मनोहल लाल ने कहा कि हरियाणा डायल-112 को मजबूत बनाने व प्रभावी संचालन के लिए ड्राइवरों को ओर भर्ती की जाएगी। न केवल लोगों की शिकायतो का समाधान हो रहा है, वहीं लोगो का विश्वास भी बढ रहा है।

Haryana Crime: यूपी से ‘हथियारो’ की होम ‘डिलीवरी’.. ऐसे चढे हत्थे-Best24News

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि हरियाणा पुलिस में विशेषज्ञ ड्राइवरों की संख्या बढ़ाई जाएगी और हरियाणा डायल-112 कार्यक्रम के सुचारू और प्रभावी संचालन के लिए ड्राइवरों को तैनात किया जाएगा। 24 के दौरान हर दिन करीब 18 हजार शिकायतें मिल रहे है।

डायल-112 पर लोगों का विश्वास बढ़ा: हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि डायल-112 परियोजना के प्रति लोगों का विश्वास काफी बढ़ा है। उन्होंने कहा कि लॉन्च के बाद से पहले 10 महीनों में, कॉल सेंटर में 43 लाख कॉल आए, जिनमें से 5.5 लाख कॉल पर पुलिस वाहन को मौके पर भेजे गए।

Rewari news: हरियाली को संजोए रखने का लिया ‘संकल्प ‘-Best24news

शिकायतकर्ता संतुष्टि हुआ 94.88 प्रतिशत:

मुख्यमंत्री ने हरियाणा डायल-112 इमरजेंसी रिस्पांस सपोर्ट सिस्टम (ईआरएसएस) की स्थायी वित्त समिति की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। बैठक के दौरान बताया गया कि मई में डायल-112 का औसत प्रतिक्रिया समय लगभग 15 मिनट और पिछले महीने शिकायतकर्ता संतुष्टि 94.88 प्रतिशत था, जो इसके लॉन्च के बाद से सबसे अधिक है।

National News: दो साल में ऐसे बना ‘करोडपति’, अब पहुंचा ‘सलाखों’ में-Best24News
3500 ड्राइवरों की होगी भर्ती: मुख्यमंत्री ने 1500 चालकों को पुलिस में एसपीओ (विशेष पुलिस अधिकारी) के रूप में भर्ती करने के निर्देश दिए. इसके अलावा 2000 एसपीओ (भूतपूर्व सैनिक और अर्धसैनिक) की भर्ती के भी निर्देश दिए गए.

 

रोज आ रही है 17 हजार से अधिक कॉल:

 

मई, 2022 के दौरान डायल-112 कॉल सेंटर पर प्रतिदिन लगभग 17,600 कॉल रिसीव की जा रही हैं. अनिल विज ने कहा कि सरकार लोगों की समस्याओं को कम से कम समय में हल करने के लिए समर्पित है।

ये रहे मौजूद: बैठक में गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव राजीव अरोड़ा, वित्त विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव टी.वी.एस.एन. प्रसाद, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव वी उमाशंकर, पुलिस महानिदेशक प्रशांत कुमार अग्रवाल, एडीजीपी/दूरसंचार आईटी एएस चावला, पुलिस अधीक्षक, ईआरएसएस राजेश कालिया और सचिव, वित्त-सह-सलाहकार सोफिया दहिया मौजूद थीं.

 

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan