35 एकड गेंहू की फसल जलकर राख, रिप्पर से उठी चिंगारी से लगी आग-Best24News

fire sarso

Best24News, Haryana:  करनाल के उपलाना गांव के खेतों में 35 एकड़ से ज़्यादा की गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। पास के खेत में तूड़ी बना रहे रिप्पर से अचानक उठी चिंगारी से गेंहू की फसल में आग लग गई। गौशाला के सेवादार, असंध पुलिस और फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंची. तेज हवा होने के कारण जब तक आग पर काबू पाया गया, तब तक 30 एकड़ से ज़्यादा खड़ी गेंहू की फसल नष्ट हो गई.

गांव के प्रधान द्वारा कहा गया कि पास के खेतों में किसान ने गेहूं की कटाई के बाद तूड़ी बनवाने का काम शुरू किया हुआ था, तभी रिप्पर से अचानक स्पार्किंग हुई जिससे खेत में आग लग गई। रिप्पर का चालक अपने वाहन को साथ लगते पास के खेत में ले गया जिससे वाहन जलने से बच गया. वहीं दूसरी तरफ खड़ी गेंहू की फसल को ट्रैक्टर से जोत कर आग को आगे बढ़ने से रोका.

ग्रामीणों के हाथ में पेड़ों की टहनी थी जिससे आग को एक तरफ से काबू पाया गया। उसी समय पर फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने पहुंचकर आग को आगे बढ़ने से रोका, हर तरफ के सहयोग के कारण आग पर काबू पाया गया। इस आग से काफी नुकसान हो गया है। फसल जलने के कारण कुल मिलाकर 20 लाख का नुकसान हो गया।
………….
महेश्वरी में लगी आग, कई घरों का ईंधन जलकर राख

fire maheswari
धारूहेडा: महेश्चरी मे आग बुझाते दमकल कर्मी

धारूहेडा: कस्बे में आगजनी घटनाए कम नहीं हो रही है। आये दिन कहीं न कहीं आग लग ही जाती है। रविवार को महश्वरी गांव में ईंधनो में आग लग गई। सूचना पाकर धारूहेडा से दमकल टीम पहुंची। फायरमैन अंकुश, बलजीत, राजू, राजकुमार, जितेद्र आदि मौक पर पहुंचे तथा आग पर काबू पाया। अगर समय रहते आग पर काबू नहीं पाया जाता तो आग दूसरे लोगो के ईंधनो को अपनी चपेट में ले लेता। रविवार को आग से कर्ण सिंह व रणधीर का ईंधन जल कर राख हो गया। लोगो ने बताया कि ईधनों के उपर से जा रहे तारो मे हुई स्पार्किंग से आग लगी है।
धारूहेडा: महेश्चरी मे आग बुझाते दमकल कर्मी

 

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan