Haryana Crime: नारनोल मे फर्जी बिल बना 2.28 करोड़ का गबन, CM Flying ने किया खुलासा

THAGI 1

CM Flying Raid in Narnaul : मुख्यमंत्री उड़नदस्ते ने जनस्वास्थ्य विभाग नारनौल मे रेड की। टीम की ओर से उपमंडल अभियंता (एसडीई), कनिष्ठ अभियंता (जेई), अन्य कर्मचारियों व ठेकेदारों समेत 17 के खिलाफ गबन मामला दर्ज करवाया है। पुलिस ने टीम की शिकायत पर विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।Dog Terror in Karnal: छत फांदकर आया पिटबुल, 9 साल की बच्ची पर किया जानलेवा हमला, हालत गंभीर

बता दें कि मुख्यमंत्री उड़नदस्ता रेवाड़ी को गुप्त सूचना मिली थी कि जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग मंडल एक, दो और तीन नारनौल में विभाग के अधिकारियों द्वारा अनेक कार्यों की झूठी रिपोर्ट तैयार करके ठेकेदारों से मिलीभगत की और फर्जी फर्स्ट एंड फाइनल बिल तैयार करके करोड़ों का गबन किया गया है।

CRIME

इस पर उड़नदस्ते ने मामले की जांच करते हुए जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंडल एक, दो और तीन नारनौल से पत्राचार करके एक अप्रैल 2021 से 31 दिसंबर 2021 तक करवाए गए। मरम्मत कार्यों की कोटेशन, टेंडरिंग व डीएनआईटी टेंडरिंग के तहत विभिन्न फर्म ठेकेदारों को उपमंडल 1, 2 और 3 मंडल एक नारनौल से किए गए भुगतान व बकाया राशि बिल व रिकॉर्ड प्राप्त किया।

सोनाली फोगाट Murder Case में CBI का बड़ा खुलासा, सूबत के साथ पेश की चार्जशीट
आरोप है कि अधिकारियों ने पीने के पानी की पुरानी पाइप लाइन, वॉल्व, मोटर, स्टार्टर व केबल आदि की मरम्मत और पंप हाउस की सफाई के लिए फर्जी रिपोर्ट तैयार की और ठेकेदारों से मिलीभगत कर जाली बिल लगा 2 करोड़ 28 लाख 46 हजार 853 रुपये का गबन किया है। मामले में तीन एसडीई, 10 जेई और चार कॉन्ट्रेक्टर पर गबन का आरोप है।

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan