हरियाणा में 160 लोगो को अयोध्या के लिए मिला निमंत्रण, जानिए कौन है वो

RAM MANDIR 1

हरियाणा : Ayodhya Ke Ram: अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं. 22 जनवरी को होने वाले कार्यक्रम की तैयारियों की अगुवाई खुद सीएम योगी कर रहे हैं, क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस उद्घाटन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में हिस्सी लेंगे. मंदिर ट्रस्ट की ओर से देश के जानी मानी हस्तियों को समारोह में आने का न्योता भेजा गया हैरेवाडी में टाइगर का रेस्क्यू दूसरे दिन भी जारी, ड्रोन पर टिकी निगांहे !

 

पूरे देश रामरह हो रहा है। जगह जगह श्रीराम के नारे लगाए जा रहे है। अक्षत वितरण, भगवा यात्रा से माहोल भकि्त मय बना हुआ है। हरियाणा सरकार ने अपने कार्यालयों व शैक्षणिक संस्थानों में 22 जनवरी को आधे दिन (2:30 बजे तक) का सार्वजनिक अवकाश घोषित किया है। इतना ही नहीं इस दिन ड्राई डे भी घोषित कर दिया है।रेवाडी में टाइगर का रेस्क्यू दूसरे दिन भी जारी, ड्रोन पर टिकी निगांहे !

अधिसूचना जारी: हरियाणा सरकार की ओर से इस बारे में अधिसूचना जारी कर दी गई है। इससे पहले केंद्रीय कार्यालयों के दफ्तरों में आधे दिन की छुट्टी की घोषणा की गई थी। हरियाणा में 22 जनवरी को शराब की खरीद व बिक्री पर भी प्रतिबंध लगा हुआ है।

160 को मिला न्योता: बता दे इसी दिन 15 हजार से अधिक मंदिरों व मार्केट में प्राण प्रतिष्ठा का लाइव प्रसारण भी दिखाया जाएगा। अयोध्या में राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के लिए हरियाणा से 160 लोगों को विशेषतौर पर आमंत्रित किया गया है। इसमें हरियाणा के प्रमुख साधु संत, खिलाड़ी, समाजसेवा से जुड़े लोग और बड़े कारोबारी शामिल हैं।

अमेरिका के मंदिरों में समारोह को लेकर उत्साह- मित्तल
मैरीलैंड के गवर्नर वेस मूर शनिवार को वाशिंगटन डीसी के एक उपनगर में राम मंदिर उत्सव कार्यक्रम में भाग लेने वाले हैं। अमेरिका में राष्ट्रव्यापी उत्सवों का नेतृत्व करने वाले संगठन विश्व हिंदू परिषद ऑफ अमेरिका के अमिताभ मित्तल ने कहा कि भगवान श्री राम के लाखों अनुयायियों का लंबे समय से प्रतीक्षित सपना सच होने वाला है। अमेरिका में लगभग 1,000 मंदिर हैं और उनमें से लगभग सभी इस ऐतिहासिक अवसर को मनाने के लिए इस सप्ताहांत से उत्सव मना रहे हैं।

About Harsh Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 4 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट का ओथर हूँ। यहां राजनैतिक, समस्या व प्रेसनोट अपडेट करता हूं।

View all posts by Harsh Chauhan