युवती की मौत: मां-बाप, भाई-भाभी, चाचा और डॉक्टर के खिलाफ हत्या का केस दर्ज

हरियाणा: सोनीपत जिले के राई थाने में सुर्खियों में रहे भाई बहन के दुष्कर्म मामले में रविवार को एक नया मोड आ गया है। अपने सगे भाई पर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली पीड़िता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई है। पीड़िता की मौत के बाद पति की शिकायत पर मृतका के ससुराल में के काकादेव थाने में हत्या करने व साक्ष्य मिटाने का मुकदमा दर्ज हुआ है।
क्या था मामला: कानपुर के किदवई नगर थाना क्षेत्र के तहत आने वाले केशव नगर की रहने वाली युवती ने 5 साल पहले पश्चिम बंगाल के कोलकाता निवासी असिस्टेंट प्रोफेसर से प्रेम विवाह किया था। असिस्टेंट प्रोफेसर सोनीपत के निजी विश्वविद्यालय में कार्यरत था। युवती के पिता एक बैंक से प्रबंधक पद से सेवानिवृत्त हुए थे, जबकि इकलौता बड़ा भाई बंगलुरु की कंपनी में नौकरी करता है। परिजनों की मर्जी के खिलाफ शादी करने के कारण युवती का मायके वालों से विवाद चल रहा था। कुछ माह पहले युवती ने अपने सगे भाई के खिलाफ सोनीपत के राई थाने में दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कराया था, लेकिन इस मुकदमे को किदवई नगर थाने स्थानांतरित कर दिया गया था।
इलाज के दौरान हुई थी मौत:
पुलिस के अनुसार युवती पांडु नगर में अपने चाचा के घर रुकी थी। जहां करीब 18 दिन पहले उसकी तबियत बिगड़ने से मौत हो गई थी। सोनीपत से आए उसके पति ने हत्या का आरोप लगाते हुए पुलिस से मुकदमा दर्ज करने की मांग की थी। पुलिस की ओर से सुनवाई नहीं होनेप र पति ने कोर्ट की शरण ली थी। कोर्ट के आदेश पर युवती के माता-पिता, भाई-भाभी, चाचा और इलाज करने वाले डॉक्टर के खिलाफ हत्या व साक्ष्य मिटाने के आरोप में मामला दर्ज किया है।

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan