तीहरे हत्याकांड का आरोपी काबू: जमीन के लिए दादा, मां और भाई की हत्यार करने वाला काबू

हरियाणा:जर, जोर और जमीन तीनो झगडे की जड हैं। ऐसा ही एक मामला सामने आया है।झज्जर में जमीनी विवाद के चलते अपने ही दादा, मां और भाई का कत्ल करने वाला आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ गया है। पहले दादा और फिर अगले ही माह उसने अपने मां और भाई को नशीली गोलियां खिलाकर गला दबाकर हत्या कर दी थी। झज्जर पुलिस ने आरोपी को 3 दिन के रिमांड पर लेकर पूछताछ शुरू कर दी हैं।

रेवाड़ी में मिले बुधवार को 15 पॉजिटिव केस:5 42 होम आइसोलेट, 1312 की रिपोर्ट पेंडिंग

झज्जर की एडिशनल एसपी भारती डबास ने बताया कि पकड़ा गया आरोपी गांव डीघल का रहने वाला संजीव हैं। उस पर अपने ही दादा, मां और भाई की हत्या करने का मामला दर्ज हैं। गांव डीघल निवासी धर्मवीर शिकायत दर्ज कराते हुए बताया था कि ईश्वर सिंह, सुशीला व सचिन की हत्या जमीन के लालच में की गई है। शिकायत पर कार्रवाई करते हुए 7 दिसंबर 2021 को थाना दुजाना में अपराधिक मामला दर्ज किया था।

Rewari Crime: बुजुर्ग महिला को लिफट देकर लूटपाट करने वाले काबू

गहनता से कार्रवाई करते हुए थाना प्रबंधक दुजाना की टीम ने उपरोक्त मामले में आरोपी संजीव को डीघल एरिया से गिरफ्तार किया गया। आरोपी से प्रारंभिक पूछताछ में हत्या की उपरोक्त तीनों वारदातों के अलावा आगजनी के एक अज्ञात मामले का भी खुलासा हुआ है। उसने अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर 11 सितंबर 2021 की रात को अपने दादा ईश्वर की गला घोटकर हत्या की थी। उसके बाद परिवारिक जमीन को हड़पने के लालच में उसने अपनी मां सुशीला तथा भाई सचिन को 1 अक्टूबर 2021 को नशीली गोलियां खिलाकर गला घोट कर हत्या की।

Haryana news: प्रगतिशील किसानो को मिलेगा 5 लाख का पुरस्कार, जानिए कैसे

आरोपी ने अपने साथियों के साथ मिलकर गांव डीघल के एरिया में स्थित एक मकान में खड़ी फॉर्च्यूनर गाड़ी को 3 मई 2020 में आग लगाकर जलाने की वारदात को भी अंजाम दिया था। पुलिस उसे लगातार तलाश कर रही थी। बुधवार को उसे डीघल एरिया से गिरफ्तार किया गया। आरोपी को झज्जर कोर्ट में पेश कर 3 दिन के रिमांड पर लिया गया हैं। पुलिस हत्या के इन तीनों मामले में संजीव से उसके साथियों के बारे में पूछताछ करेगी।

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan