Rewari Crime: केंद्रीय रक्षा मंत्री की बहन बताकर मिलवाया: नौकरी के नाम ठगी

पुलिस ने नहीं किया मामला दर्ज, गृहमंत्री अनिल विज को शिकायत पर लिया संज्ञान
धारूहेडा: ठगी करने के आये दिन नए नए हथकंडे अपनाए जा रहे है। मसानी निवासी एक व्यक्ति और दिल्ली निवासी एक दंपति ने केंद्रीय रक्षा मंत्री की आड में उनके बेटे को नौकरी दिलाने के नाम 3 लाख रुपए ठग लिए। सबसे अहम बात तो यह है पीडित कई महीनो से मामला दर्ज करवाने के लिए पुलिस के चक्कर काट रहा है। आखिकार गृहमंत्री अनिल विज के संज्ञान पर चार के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

Rewari Crime: केंद्रीय रक्षा मंत्री की बहन बताकर मिलवाया: नौकरी के नाम ठगी

ऐसे हुई मुलाकात: थाना धारूहेडा पुलिस को को दी शिकायत में जिला महेंद्रगढ़ के गांव चंदपुरा निवासी जयवीर सिंह ने बताया कि  गांव मसानी निवासी सुल्तान सिंह के मामा उनके पड़ोसी गांव अलवर के गांव जैतपुर में है। जैतपुर में उनके मामा के यहां उनका उठना- बैठना है जिसके बाद ही सुल्तान सिंह से मुलाकात हुई थी। सितंबर 2019 में आरोपी सुल्तान उसके पास आया और कहा कि उसकी दिल्ली में अच्छी जान-पहचान है और केंद्रीय मंत्री के रिश्तेदारों से संपर्क है। कुछ पैसे देने होंगे जिसके बाद उनके बेटे को नौकरी लगवा देंगे।

Haryana news: कैथल में गैस सिलेंडर फटने से ब्लास्ट : मकान में लगी आग से पुलिसकर्मी सहित 3 झुलसे, घर का लेंटर गिरा

दूसरे से कर्ज देकर दिए थे रूपए:  मुलाकात होने के बाद वे मसानी आए तथा उसे बबीता नाम की महिला से मिलवाया। जिसने खुद को केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह की बहन बताया। महिला ने कहा कि वह अपने भाई राजनाथ सिंह को कहकर उनके बेटे राहुल को नौकरी लगवा देगी और 3 लाख रुपए मांगे। उस समय उसने 50 हजार रुपए देने दे दिए थे। बाद में आरोपियों ने उससे कहा कि पैसे का इंतजाम करो। बाद में आरोपियों ने 25 नवंबर 2019 को फोन करके कहा कि उसका काम पूरा हो गया। तत्पश्चात आरोपियों ने डॉक्यूमेंट मंगवा लिए और बाद में पैसे लेकर प्रदीप का फोन आया कि आपके बेटे का काम हो गया है। तत्पश्चात उसने प्रदीप के खाते में बची हुई रुपए डाल दिए। कुछ दिनों बाद आरोपियों ने ज्वाइनिंग लेटर के नाम पर उन्हें गृह मंत्रालय में प्रवेश का अस्थायी पास सौंप दिया। इसकी जांच कराई तो यह गल्त निकला।

Haryana crime: हरियाणा पुलिस कांस्टेबल भर्ती: भर्ती मे फर्जीवाडे करने वालो की खैर नही, 137 मिले संदिग्ध, 13 अभ्यर्थी काबू

महिला सहित चार के खिलाफ मामला दर्ज: पीड़ित ने इसकी शिकायत धारूहेड़ा पुलिस को दी। पुलिस ने मामले में कार्रवाई नहीं की तो पीड़ित ने गृहमंत्री अनिल विज को शिकायत भेजी। चंडीगढ़ से यह शिकायत एसपी कार्यालय को भेजकर मामला दर्ज करने का निर्देश दिया। इस पर पुलिस ने गांव मसानी निवासी सुल्तान सिंह, दिल्ली के पंजाबी बस्ती बलजीत नगर रामजस स्टेडियम निवासी हरि प्रताप सिंह, बबीता पत्नी हरि प्रताप सिंह और प्रदीप के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया।

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan