Election: इतने मतदाताओ को मिलेगा नकद पुरष्कार, बस ये करना होगा

इतने मतदाताओ को मिलेगा नकद पुरष्कार, बस ये करना होगा

एमडी रॉकस्टार ने मतदाताओं को दिया बढ़चढक़र मतदान करने का संदेश
Election : हरियाणा में 25 मई को लोकसभा के चुनाव है। मतदाताओं को जागरूक करने और मतदान के दिन वोट प्रतिशतता में बढ़ोतरी के उद्देश्य से जिला प्रशासन की ओर से मंगलवार को स्वीप (व्यवस्थित मतदाता शिक्षा और चुनावी भागीदारी) गतिविधियों के तहत डीसी एवं जिला निर्वाचन अधिकारी राहुल हुड्डा के मार्गदर्शन किया जा रहा है।

 

कार्यक्रम में एडीसी एवं स्वीप की नोडल अधिकारी अनुपमा अंजलि बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित हुई। कोसली व भाकली गांव की पंचायत प्रतिनिधियों सहित क्षेत्र के विद्यालयों के मुखियाओं द्वारा एडीसी का जागरूकता कार्यक्रम में पहुंचने पर स्वागत किया और विश्वास दिलाया कि मतदान के दिन कोसली उपमंडल की मताधिकार का प्रयोग करने हुए सक्रिय भागीदारी रहेगी।

SVEEP 21 05 2024 5
मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में नुक्कड नाटक, विख्यात कलाकार एवं प्रवक्ता सुधीर यादव सहित जिला के स्वीप गतिविधियों के यूथ आइकॉन एमडी देसी रॉकस्टार ने उपस्थित जनों को सांस्कृतिक विधा के माध्यम से मतदान के महत्व से अवगत कराया।

 

एडीसी अनुपमा अंजलि ने जिला के मतदाताओं को जागरूक करते हुए शनिवार 25 मई के दिन होने वाले 18वें लोकसभा आम चुनाव में बढ़चढक़र मतदान करने का आह्वïान किया। उन्होंने कहा कि देश के निर्माण व लोकतंत्र की मजबूती के लिए एक-एक वोट कीमती और जरूरी है। उन्होंने कहा कि मजबूत लोकतंत्र के लिए सभी को मतदान करना चाहिए। लोकतांत्रिक देश में एक आम आदमी की सबसे बड़ी ताकत होती है उसका मताधिकार। इसका प्रयोग कर वह अपने लिए एक बेहतर सरकार के गठन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।

 

ऐसे में हर योग्य व्यक्ति को अपने मताधिकार का प्रयोग अनिवार्य रूप से करना चाहिए। कोसली क्षेत्र में आयोजित जागरूकता कार्यक्रम में रंगकर्मी सतीश मस्तान के निर्देशन में स्कूल के बच्चे नाटक के द्वारा स्वीप (व्यवस्थित मतदाता शिक्षा और चुनावी भागीदारी) अभियान के तहत आमजन को वोट डालने के लिए प्रेरित व जागरूक करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं।

 

एमडी रॉकस्टार ने मतदाताओं को दिया बढ़चढक़र मतदान करने का संदेश :
रेवाड़ी जिला के मतदाताओं को आगामी 25 मई को होने वाले लोकसभा चुनाव के मतदान के दिन अपने वोट के अधिकार का उपयोग करने के लिए जिला प्रशासन निरंतर जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन कर रहा है। सिस्टमेटिक वोटर्स एजुकेशन एंड इलेक्टोरल पार्टिसिपेशन-स्वीप (एसवीईईपी) के तहत बनाए गए ब्रांड एंबेस्डर हरियाणवी सिंगर एमडी देसी रॉकस्टार मनोज कुमार इस पुनीत अभियान में अपनी प्रभावी रूप से आहुति डालते हुए जन जागरण अभियान को आगे बढ़ा रहे हैं।

एमडी देसी रॉकस्टार मनोज कुमार ने मंगलवार को कोसली स्थित राजकीय महाविद्यालय में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के तहत मतदाताओं को लोकतंत्र के महापर्व में बढ़चढक़र मतदान करने का संदेश दिया। स्वीप गतिविधियों के ब्रांड एंबेसडर हरियाणवी सिंगर एमडी देसी रॉकस्टार ने कहा कि भारत जैसे विशाल देश में लोकतांत्रिक व्यवस्था का बहुत महत्व है।

विद्यार्थी मतदान के दिन पोर्टल पर सेल्फी करें अपलोड जीते इनाम :
एडीसी अनुपमा अंजलि ने इस अवसर पर उपस्थित बच्चों से अपने अभिभावकों से अधिक से अधिक वोट डलवाने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि बच्चे अपने अभिभावकों के साथ मतदान के दिन उंगली पर लगी नीली स्याही के साथ सेल्फी हरियाणा निर्वाचन आयोग के पोर्टल पर अपलोड कर ईनाम भी जीत सकते हैं।

Matdata Percentage
जिला स्तर पर ड्रॉ के माध्यम से प्रथम, द्वितीय व तृतीय विजेताओं को क्रमश: 10 हजार रुपए, 5 हजार रुपए और 2500 सौ रुपए का नकद इनाम दिया जाएगा। इस पहल के तहत जिले के जिस स्कूल के विद्यार्थी सबसे अधिक सेल्फी अपलोड करेंगे, उस स्कूल को भी 25 हजार रुपए का विशेष पुरस्कार दिया जाएगा।

 कलाकारों ने दिया मतदाता जागरूकता का संदेश :
मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के दौरान डीआईपीआरओ दिनेश कुमार ने बताया कि स्वीप गतिविधियों में सूचना, जनसंपर्क, भाषा एवं संस्कृति विभाग की प्रचार टीम उल्लेखनीय भागीदारी निभा रही है। उन्होंने बताया कि विभाग के भजन पार्टी लीडर दीपक कुमार सहित मदनलाल, कर्मबीर सिंह व सतबीर सिंह द्वारा मतदाताओं को वोट डालने के लिए प्रेरित व जागरूक करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई जा रही है।

उन्होंने बताया कि अब तक जिला के करीब 250 गांवों में विभाग की टीम ने पहुंचकर ग्रामीणों को लोक शैली में मतदान करने के उद्देश्यों से अवगत कराया और 25 मई को मतदान करने की अपील की है।

साथ ही 1950 वोटर हेल्पलाइन नंबर के बारे में जागरुकता बढ़ाने और सभी को यह सुनिश्चित करने के लिए कहा गया कि उनका नाम वोटर लिस्ट में दर्ज हो तभी मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकता है।

 

जागरूकता गीत के माध्यम से दिया मतदान करने का संदेश :
मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में प्रवक्ता सुधीर यादव ने सूत्रधार की भूमिका निभाते हुए मतदाताओं व विद्यार्थियों से स्वरचित गीतों के माध्यम से बढ़चढक़र मतदान करने की अपील की और लोकतंत्र के महापर्व में ईमानदारी व निष्पक्षता से अपना फर्ज अदा करने का आह्वïान किया। उन्होंने स्वतंत्र, निष्पक्ष व शांतिपूर्ण मतदान के महत्व पर भी प्रकाश डाला। उन्होंने लोकतंत्र के महापर्व में बढ़चढक़र भाग लेने का संदेश देते हुए राष्टï्रधर्म की याद दिलाई।

 

मतदान केंद्रों पर पहुंचकर जिले के लोग अधिक से अधिक मतदान करें जिससे मतदान प्रतिशत बढ़े। मतदान एक ऐसी शक्ति है जो देश के विकास के लिए अपना महत्वपूर्ण योगदान देती है। उन्होंने लोक शैली में युवा शक्ति को मतदान अधिक से अधिक करने के लिए प्रोत्साहित किया।