Surya Grahan: इस साल का आखिरी सूर्य ग्रहण 14 अक्टूबर को, इन 4 राशियों की होगी बल्ले बल्ले

SURAYA GRAHAN

Surya Grahan : भारत में इस साल का आखिरी 14 अक्टूबर के दिन लगने जा रहा है। बताया जा रहा है इस साल का अंतिम ग्रहण भी यही है। वैज्ञानिको के अनुसार यह सूर्य ग्रहण रात 8:34 मिनट पर शुरू होगा और रात में 2:35 मिनट पर समाप्त होगा। ग्रहण को लोगो के भय बना हुआ है कि पता नही यह किस राशि के लिए भारी रहेगा।राजस्थान में बदली वोटिंग की तारिख, जानिए अब किस दिन होगा मतदान

ज्योतिषो के अनुसार इस बार यह ग्रहण इस पांच राशियोंं के फायदेमंद होने वाला है। इस लेख के माध्यम से बताया जाएगा कि सूर्य ग्रहण से किन किन राशियो की किस्मत चमकने वाली है।

मेष राशि: इस राशि के जातकों के लिए सूर्य ग्रहण किसी वरदान से कम साबित नहीं होगा। अब प्रतियोगी परीक्षा में आपको अच्छे परिणाम मिल सकते हैं। वाहन खरीदने के भी योग बनते हुए दिखाई दे रहे हैं।राजस्थान में बदली वोटिंग की तारिख, जानिए अब किस दिन होगा मतदान

मिथुन राशि: आपके माता से संपत्ति की प्राप्ति हो सकती है और संपत्ति में वृद्धि भी हो सकती है।
इस राशि के जातकों के लिए भी सूर्य ग्रहण काफी बढ़िया साबित होगा। इस दौरान, आय में वृद्धि होने के योग बनते हुए दिखाई दे रहे हैं। कुल मिलाकर यह फायदे का सौदा मिलने वाला है।

धनु राशि: इस राशि के जातकों के लिए सूर्य ग्रहण काफी अच्छा रहने वाला है।
आपको शैक्षिक कार्यों में अच्छे परिणाम मिलने वाले हैं। कुल मिलाकर आपका यह समय काफी अच्छा रहेगा और आपको हर कार्य में सफलता मिलेगी।

सिंह राशि: बता दे स्थान परिवर्तन के भी योग बनते हुए दिखाई दे रहे है। जातकों के आत्मविश्वास में वृद्धि होती हुई दिखाई देगी। जल्द ही आपको संतान की तरफ से कोई अच्छी खबर मिल सकती है।छह महीने में इस शेयर का पैसा हुआ ट्रीपल, अब हर शेयर फ्री मिलेगे दो बोनस शेयर

 

सूर्य ग्रहण के दौरान इन बातों का रखें ख्याल
दूरबीन का उपयोग करें

सूर्य की रोशनी बहुत तेज होती है, यह आपकी आंखों की रेटिना को नुकसान पहुंचा सकती है, इसलिए ग्रहण देखते समय आंखों की सुरक्षा करना बेहद जरूरी है। इसके लिए आप सही सनग्सासेस का चुनाव कर सकते हैं। गहण को देखने के लिए दूरबीन या कैमरा का भी उपयोग कर सकते हैं।

होममेड फिल्टर का इस्तेमाल न करें

कई बार लोग ग्रहण देखने के होममेड फिल्टर का इस्तेमाल करते हैं। ये आंखों के लिए सुरक्षित नहीं हैं, इससे आपकी आंखों को गंभीर नुकसान हो सकते हैं। ग्रहण देखने के लिए कभी भी घर में बने फिल्टर या अस्थायी उपकरणों का उपयोग न करें। ग्रहण के देखने के लिए धूप के चश्मे का भी उपयोग न करें।

स्किन का भी रखें ख्याल

अगर आप ग्रहण के दौरान लंबे समय तक बाहर रहेंगे तो सूर्य की हानिकारक किरणें त्वचा को नुकसान पहुंचाती है। ग्रहण के दौरान बच्चों को भी कभी अकेले न छोड़ें।

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan