Haryana: सरकारी स्कूल सुधारों अभियान को लेकर आप पहुची ​तुर्कियावास

AAP TURKIYAWAS

गांवोंं में हस्ताक्षर करवाकर भेजा जाएगा सीएम व शिक्षा मंत्री को
Haryana: सरकारी स्कूलों में स्टाफ की कमी व शिक्षा के अभाव में सरकारी स्कूलोंं में बच्चों की संख्या घटती जा रही है। सरकारी स्कूलों की स्थिति को हालात को सरकार के सामने दिखाने के लिए आप की ओर से रेवाड़ी में सरकारी स्कूल सुधारो अभियान चलाया हुआ है। इसी चलते        बृ​हस्पतिवार का टीम गांव तुर्कियावास पहुंची तथा लोगों ने मंथन किया।

ग्रामीणों ने बताया कि एक राजनीतिक साज़िश के तहत सरकारी स्कूलों में पर्याप्त अध्यापकों की कमी सहित अनेक मूलभूत सुविधाओं के अभाव के कारण प्राईवेट स्कूल पनप रहे हैं और अधिकांश प्राईवेट स्कूलों ने शिक्षा को पूरी तरह से व्यवसाय बना दिया है। सरकारी स्कूल बंद किए जाने से गरीब मज़दूर अपने बच्चों को महंगे प्राईवेट स्कूलों में पढ़ा नहीं सकते।

aap school

गरीब लोगो के बच्चो के लिए शिक्षा के दरवाज़े सरकार धीरे धीरे बन्द करती जा रही हैं। इसलिए “सरकारी स्कूल सुधारो” अभियान के तहत मुख्यमंत्री एवम् शिक्षा मंत्री से हर गांव और मौहल्ले के लोगो से एक ज्ञापन पर मोबाईल नम्बर सहित हस्ताक्षर करवाकर यह लिखित मांग की जा रही हैंं

AAP 1हरियाणा सरकार के मुख्यमंत्री, मंत्री, सरकारी शिक्षक और हरियाणा सरकार के सभी विभागों के सभी अधिकारियों/कर्मचारियों के बच्चों की पढ़ाई सरकारी स्कूलों में पढना अनिवार्य करने का कानून मानसून सत्र में पास किया जाएं

 

 

अगले शैक्षणिक सत्र में इस कानून को लागू किया जाएं इस मौके पर गोपाल, नानक चंद, सुभाष चन्द्र,दीपक,हिम्मत,नरसी,पवन, हेमन्त एडवोकेट नीरज, अशोक,कुलदीप आदि मोजूद रहे।

About Sunil Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 8 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में Best24News.com डिजिटल बेवसाइट का admn हूँ। यहां क्राइम, मनोरजन,, रेलवे, रोडवेज, ​​शिक्षा व रूटिन की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by Sunil Chauhan