डीटीपी ने धारूहेडा में ढहाए अवैध निर्माण, मची अफरा तफरी

धारूहेडा: जिला नगर योजनाकार विभाग की ओर से डीसी यशेन्द्र सिंह के निर्देश पर बुधवार को डयूटी मजिस्ट्रेट नायब तहसीलदार धारूहेड़ा श्याम सुंदर की देखरेख में पुलिस प्रशासन के सहयोग से शहरी व नियंत्रित क्षेत्र में अवैध निर्माण ध्वस्त किए गए। इस कार्यवाही में राजस्व सम्पदा आलमगीरपुर, खटावली, उप-तहसील धारूहेड़ा व जिला रेवाड़ी में अवैध निर्माणों को जेसीबी की सहायता से ध्वस्त किया गया।

Covid update Rewari: बुधवार को मिले 210 केस, नियुक्त किए नोडल अधिकारी, जानिए कौन कौन संभालेगे कमान


अवैध निर्माण करने वालों के खिलाफ दर्ज होगी एफआईआर
डीसी यशेन्द्र सिंह ने डीटीपी विभाग को सख्त निर्देश दिए कि जिला में अवैध निर्माण न होने दिया जाए। उन्होंने आमजन से अपील की कि उनियंत्रित क्षेत्र में कोई भी निर्माण करने से पूर्व डीटीपी से अनुमति प्राप्त करने उपरांत ही निर्माण कार्य शुरू करें अन्यथा अवैध निर्माण को तोडऩे एवं पुलिस विभाग में प्राथमिकी रिर्पोट दर्ज करवाई जाएगी।

Kidnep: व्यापारी के बेटे का अपहरण: दोस्तो ने छात्र के साथ मारपीट कर मांगी फिरोती

उन्होंने कहा कि अवैध निर्माण को ध्वस्त करने में जो सरकारी खर्चा आएगा, उसकी वसूली भी संबंधित अवैध निर्माणकर्ता से वसूली जाएगी। उन्होंने कहा कि कोई भी व्यक्ति घोषित किए गए नियंत्रित क्षेत्रों में बिना अनुमति निर्माण न करें।

Crime: पंजाब में अवैध रेत खनन : ईडी ने चन्नी के रिश्तेदार समेत कई ठिकानों पर की रेड, 7.9 करोड बरामद, चन्नी ने कहा, चुनाव के चलते दबाब बनाने का खेल


जिला नगर योजनाकार धर्मबीर खत्री ने आमजन का आह्वïान किया कि किसी भी अवैध कॉलोनी में कोई प्लाट न खरीदें ताकि आमजन की खून-पसीने की कमाई व्यर्थ न जाए। कोई भी व्यक्ति प्लॉट खरीदने से पहले कॉलोनी की वैधता बारें जिला नगर योजनाकार, रेवाड़ी कार्यालय से किसी भी कार्यदिवस में छानबीन कर सकता है।

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan